Vastu tips: सूर्यास्त के बाद आप भी तो नहीं करते हैं ये काम? जीवन भर रहेगी कंगाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1725878

Vastu tips: सूर्यास्त के बाद आप भी तो नहीं करते हैं ये काम? जीवन भर रहेगी कंगाली

आदमी अपनी जिंदगी में कई काम जाने-अनजाने ऐसे समय में करता है जिससे जीवन भर उसे परेशानी का सामना करना पड़ता है. सूर्यास्त के बाद हमारे वेदों-शास्त्रों और ज्योतिष के साथ वास्तु की किताबों मे कई काम ऐसे बताए गए हैं जिन्हें नहीं करना चाहिए.

(फाइल फोटो)

Vastu tips: आदमी अपनी जिंदगी में कई काम जाने-अनजाने ऐसे समय में करता है जिससे जीवन भर उसे परेशानी का सामना करना पड़ता है. सूर्यास्त के बाद हमारे वेदों-शास्त्रों और ज्योतिष के साथ वास्तु की किताबों मे कई काम ऐसे बताए गए हैं जिन्हें नहीं करना चाहिए. फिर भी आदमी जाने-अनजाने इस काम को करता है और उसका दुष्परिणाम उसे झेलना पड़ता है. 

वास्तु शास्त्र में तो यह तक वर्णित है कि सूर्यास्त के बाद किन चीजों को लेकर घर में नहीं आना चाहिए. ऐसे में आपको बता दें कि शाम के समय घर में कभी सोना लेकर नहीं आना चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. वहीं शाम के समय किसी को भी घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती है और घर से शांति, सुख खत्म होता है. गृह कलेश की स्थिति बनती है. 

ये भी पढ़ें- Kemdrum Yog: आपकी कुंडली में है केमद्रुम योग तो दुर्भाग्य नहीं छोड़ेगा पीछा! जानें कैसे बनता है ये योग?

वहीं वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में सूर्यास्त के बाद पुराना अखबार भी नहीं लाना चाहिए. वहीं घर में सूर्यास्त के बाद घड़ी खरीदकर लाना भी वर्जित है. इससे आपकी किस्मत का ताला बंद हो सकता है. वहीं धर में सूर्यास्त के बाद अंधेरा भी नहीं रखना चाहिए. वहीं सूर्यास्त के बाद किसी को हल्दी का दान भी नहीं देना चाहिए. इसे बृहस्पति देव अप्रसन्न होते हैं और उन्नति रूक जाती है. 

वहीं सूर्यास्त के बाद स्नान करने से भी मना किया जाता है. इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. वहीं स्नान के बाद शाम में तिलक करना भी वर्जित है. साथ ही रात के समय नाखून, बाल और दाढ़ी भी नहीं कटवाना चाहिए. रात में दूध पीने की भी मनाही है इसकी तासीर ठंडी होती है अतः इसके सेवन से बचना चाहिए. सूर्यास्त के बाद दही के सेवन को भी वर्जित माना गया है. दही को शुक्र का कारक माना गया है ऐसे में इसके दान से आपकी धन-संपत्ति ऐर वैभव समाप्त हो जाएगी. 

Trending news