Vastu tips for Gift: दिवाली पर भूलकर भी न लें ये गिफ्ट, घर में शुरू होंगी परेशानियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1394138

Vastu tips for Gift: दिवाली पर भूलकर भी न लें ये गिफ्ट, घर में शुरू होंगी परेशानियां

Vastu tips for Gift: वास्तु के अनुसार कई चीजें ऐसी हैं जिन्हें कभी भी किसी को उपहार के रूप में नहीं देना चाहिए. इस प्रकार की वस्तुएं देने से व्यक्ति के जीवन में खुशियों के स्थान पर परेशानियों शुरू हो जाती हैं. यहां तक आपके रिश्ते में भी दिक्कतें आने लगती हैं. 

(फाइल फोटो)

Vastu tips for Gift: दिवाली का त्यौहार अक्टूबर के महीने में मनाया जाएगा. इस बार दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. दिवाली के त्योहार पर अक्सर लोग एक दूसरे को तोहफे देते हैं. जीवन में उपहार लेना या देना अक्सर लोगों को बहुत पसंद होता है. वहीं, दिवाली के अलावा चाहें जन्मदिन हो, शादी हो, या फिर गृह प्रवेश हो हर शुभ मौके पर लोग गिफ्ट देते हैं. हालांकि गिफ्ट की कोई कीमत नहीं होती है. क्योंकि यह व्यक्ति की भावनाओं से जुड़ा होता है. लेकिन वास्तु के अनुसार कई चीजें ऐसी हैं जिन्हें कभी भी किसी को उपहार के रूप में नहीं देना चाहिए. इस प्रकार की वस्तुएं देने से व्यक्ति के जीवन में खुशियों के स्थान पर परेशानियों शुरू हो जाती हैं. यहां तक आपके रिश्ते में भी दिक्कतें आने लगती हैं. तो आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार किन चीजों को कभी भी किसी को तोहफे में नहीं देना चाहिए. 

हिंसक जानवरों की तस्वीर
गिफ्ट में कभी भी किसी भी हिंसक जानवर की तस्वीर नहीं देनी चाहिए. जैसे की बाघ, शेर, इत्यादि. इस प्रकार की तस्वीर गिफ्ट में देना शुभ नहीं होता है. गिफ्ट में मिली इस प्रकार की तस्वीरें घर में परेशानियां लाती हैं और शांति को भंग करती हैं. इसके अलावा गिफ्ट में कभी भी नुकीली चीजें या फिर धारदार चीजें भी नहीं लेनी चाहिए और न ही देनी चाहिए. यह आपके बीच के रिश्ते में दरार पैदा करता है. 

रूमाल न दे गिफ्ट में
वास्तु के अनुसार कभी भी किसी को गिफ्ट में रूमाल नहीं देना चाहिए. हालांकि रूमाल देना उचित नहीं है. इससे रिश्तों में दूरियां आती हैं. साथ ही आपके रिश्ते में तनाव बढ़ता है. 

प्रकृति से जुड़ी तस्वीरें
वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रकृति से जुड़ी तस्वीरों को तोहफे में नहीं देना चाहिए. खास कर के रेगिस्तान, सूखे पेड़, डूबते जहाज, और डूबते सूरत की तस्वीरें किसी को भी नहीं देनी चाहिए और न ही किसी से लेनी चाहिए. वहीं,अक्सर लोग आजकल डूबते सूरत की तस्वीरें खींचते हैं जो कि शुभ नहीं माना जाता है. इस प्रकार की तस्वीरें गिफ्ट में देने से परेशानियां आती हैं. 

घड़ी
वास्तु के अनुसार कभी भी किसी को घड़ी गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. अक्सर शादियों में या फिर गृह प्रवेश में घड़ी दी जाती है. हालांकि घड़ी देना शुभ नहीं होता है. वहीं, घड़ी तोहफे में देने से आपके जीवन में रुकावटें आती हैं. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, जल्द होगी मानसून की वापसी, जानें अपने जिले का हाल

Trending news