Bihar News: 'हम तो दो-दो सीएम के बेटे हैं, चाहते तो फर्जी डिग्री ले सकते थे', अब मेडल लाओ और नौकरी पाओ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2014257

Bihar News: 'हम तो दो-दो सीएम के बेटे हैं, चाहते तो फर्जी डिग्री ले सकते थे', अब मेडल लाओ और नौकरी पाओ

Bihar News: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि बिहार में जो भी खिलाड़ी मेडल लाएगा, वह नौकरी पाएगा. उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में भाग लेते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले एक कहावत था कि 'पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब...

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि बिहार में जो भी खिलाड़ी मेडल लाएगा, वह नौकरी पाएगा. उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में भाग लेते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले एक कहावत था कि 'पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब... खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब...' लेकिन, अब यह नहीं चलेगा. अब, तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और स्पोर्ट्स का जमाना है. ऐसे में अब जरूरत है कि बच्चे आईफोन और टैब छोड़कर खेल मैदानों का रूख करें.

ये भी पढ़ें- Rajyoga: समसप्तक और लक्ष्मी नारायण योग चमका देंगे इन राशि वालों की किस्मत

इस दौरान उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ खेल को भी अहम बताया और कहा कि बिहार सरकार पॉलिसी लाई है कि मेडल लाओ और नौकरी पाओ. हमारे राज्‍य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमलोग एक नीति लेकर आए हैं.

उन्‍होंने कहा कि हमने खेलों से जुड़े 81 लोगों को चुना है, जिन्‍हें हम नौकरी के जरिए अधिकारी बना रहे हैं. उन लोगों को भी जल्‍द ही हम ज्‍वाइनिंग लेटर देंगे. उन्होंने विरोधियों द्वारा डिग्री पर सवाल उठाए जाने वालों को भी जवाब देते हुए कहा कि वे दो-दो सीएम के बेटे हैं. चाहते तो वे गलत तरीके से भी डिग्री हासिल कर लेते. लेकिन, ऐसा नहीं किया. 

तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि हम तो दो-दो सीएम के बच्चे रहे लेकिन फिर भी! चाहते तो डिग्री मिल ही जाता, लेकिन हमने ईमानदारी से काम किया. दो-दो मुख्यमंत्री के बेटे होने के बाद भी गलत तरीके से डिग्री हासिल नहीं की. कई लोगों के पास जाली डिग्रियां हैं लेकिन हमने नहीं लिया. तेजस्वी ने आगे कहा कि इसलिए पढ़ाई की डिग्री लेने में किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए. बच्चों के माता-पिता को जितना संभव हो सके, वे अपने बच्चों को डिग्री दिलाएं. आज मुझे महसूस होता है कि भइया डिग्री ले लेनी चाहिए थी. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news