झारखंड में सियासी घमासान के बीच BJP-JMM,कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के क्या हैं मायने?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1425519

झारखंड में सियासी घमासान के बीच BJP-JMM,कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के क्या हैं मायने?

झारखंड में बीजेपी भी 7 से 23 नवंबर तक प्रखंड और मुख्यालय पर राज्य सरकार के खिलाफ कई मुद्दों को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. हालांकि, अब देखना है कि इस तरह के राजनीतिक पार्टियों के शक्ति प्रदर्शन से आम जनता पर कितना प्रभाव पड़ेगा.

झारखंड में सियासी घमासान के बीच BJP-JMM,कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के क्या हैं मायने?

रांची: झारखंड में राजनीतिक पार्टियां अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाने में जुटी है, जिससे आने वाले चुनाव में उन्हें जनता का समर्थन मिल सके. कांग्रेस भारत के साथ-साथ अब झारखंड के तमाम जिलों में भारत जोड़ो अभियान के तहत केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रोश दिखा रही है, तो वहीं 5 नवंबर को झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा पूरे राज्य में आक्रोश रैली निकाली जाएगी. जिसमें पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगी.

बीजेपी का 7 से 23 तक प्रदर्शन
इधर, झारखंड में बीजेपी भी 7 से 23 नवंबर तक प्रखंड और मुख्यालय पर राज्य सरकार के खिलाफ कई मुद्दों को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. हालांकि, अब देखना है कि इस तरह के राजनीतिक पार्टियों के शक्ति प्रदर्शन से आम जनता पर कितना प्रभाव पड़ेगा.

'सीएम को समन गया तो भ्रष्टाचार पर आंदोलन'
इस पूरे मामले पर बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा, 'हम सरकार के नाकामियों, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ और किसानों से जो भी वादे किए थे उसके खिलाफ हमारा पूर्व पूर्व घोषित कार्यक्रम है.' उन्होंने कहा कि जेएमएम भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आंदोलन करने वाली है वो भी तब जब 1000 करोड़ के घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री को समन भेजा गया.

'जनता को भटकाने के लिए JMM का प्रदर्शन'
सहदेव ने कहा कि जेएमएम का आंदोलन झारखंड की जनता को भटकाने के लिए है. कांग्रेस का भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो अभियान चल रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा का आंदोलन सीएम के भ्रष्टाचार को भटकाने के लिए किया जा रहा है.

'JMM खत्म करेगी बीजेपी का वजूद'
वहीं, JMM प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि केंद्र पर इतने दाग लगे हैं कि वह दागदार होने से उसका वास्तविक रंग छिप गया है. शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की आक्रोश रैली बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ है. झारखंड की सरकार आदिवासियों की सरकार है. जेएमएम ने कहा कि हम लड़ेंगे और इनका राजनीतिक वजूद खत्म कर देंगे.

'कांग्रेस भारत को जोड़ने का कर रही काम'
इधर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा, 'हमारा भारत जोड़ो अभियान पूरे देश के साथ-साथ झारखंड के तमाम जिलों में भी है और हमें लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. जिस तरह बीजेपी लोगों को राजनीतिक लाभ के लिए तोड़ रही थी, कांग्रेस आज उसको जोड़ने का काम कर रही है.'

'बीजेपी को जनता नकार रही'
रंजन ने आगे कहा, 'बीजेपी ने लगातार लोगों को ठगने का काम किया है. जनता ने 2019 चुनाव के साथ-साथ अन्य और उपचुनाव में भी भाजपा को खारिज कर दिया. बावजूद अलग-अलग हथकंडे अपनाकर राज्य सरकार को पीछे के दरवाजा गिराने की कोशिश की जा रही है. लेकिन वो कभी सफल नहीं होंगे.'

(इनपुट आशीष कुमार तिवारी)

ये भी पढ़िए- Bihar AQI Today: बिहार के शहरों की हवा जहरीली, कटिहार में हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात

Trending news