Chaibasa News: चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट, CRPF का एक जवान जख्मी
Advertisement

Chaibasa News: चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट, CRPF का एक जवान जख्मी

Chaibasa News: सुरक्षा बल को इस बात की जानकारी है कि चाईबासा के टोंटो जंगल में कुछ बड़े नक्सली छुपे हुए हैं. जिसे लेकर नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है.

चाईबासा में आईडी ब्लास्ट,  CRPF का एक जवान जख्मी

Chaibasa News: चाईबासा के मुफसिल थाना क्षेत्र के हेसाबांध जंगल में एक बार फिर आईईडी ब्लास्ट हुआ है. चाईबासा में हुए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ 174 बटालियन के जवान हाफिजुर रहमान जख्मी हुए हैं. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर राजधानी रांची लाया गया. रांची के खेल गांव में एयरलिफ्ट कर लाये गए जवान को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बूटी मोड़ स्थित मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं.

दरअसल, झारखंड पुलिस और सुरक्षा बल को इस बात की जानकारी है कि चाईबासा के टोंटो जंगल में कुछ बड़े नक्सली छुपे हुए हैं. जिसे लेकर नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. वहीं, जंगल में अपनी सुरक्षा के लिए नक्सलियों ने जगह-जगह पर आईईडी बिछा रखा है, जिसकी चपेट में आने से कई बार ग्रामीणों के साथ-साथ सुरक्षा बल के जवान भी घायल हुए हैं. आईइडी की वजह से कई ग्रामीणों की भी मौत हुई है तो सुरक्षा बल के जवान भी वीरगति को भी प्राप्त हुए हैं, लेकिन नक्सलियों को पूरी तरीके से उखाड़ फेंकने के लिए झारखंड पुलिस और सुरक्षा बलों के ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत एंटी नक्सल अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Bihar Double Murder: प्रेमी-प्रेमिका की गोली मारकर हत्या, रोड किनारे मिला शव

मामले की जानकारी देते हुए आईजी अभियान अमोल वेणुकांत होमकर ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान भी सीआरपीएफ 174 बटालियन के असम के रहने वाले हाफिजुर रहमान घायल हुए हैं. आईडी ब्लास्ट में उनका पैर जख्मी हुआ है. जिन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया. डॉक्टर के मुताबिक हाफिजुर रहमान खतरे से बाहर है और उनको अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है.

ये भी पढ़ें:'हलाल सर्टिफिकेट एक तरह का जजिया टैक्स'...आखिर गिरिराज सिंह ने क्यों कही ये बात

आईजी अभियान ने बताया कि नक्सलियों को उस क्षेत्र से खदेड़ने में हमें सफलता मिली है, लेकिन बड़े पैमाने पर इलाके में आईईडी प्लांट किए गए हैं. जिससे मुक्त करने के लिए स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि भले ही कुछ घटनाएं भी घट रही हैं, लेकिन जवानों का और पदाधिकारी का हौसला बुलंद है और इस हौसले के साथ यह अभियान चलता रहेगा.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news