Jharkhand News: झंडा फहराते समय मरने वाले लोगों को मिलेगा मुआवजा, झारखंड सरकार ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1314021

Jharkhand News: झंडा फहराते समय मरने वाले लोगों को मिलेगा मुआवजा, झारखंड सरकार ने किया ऐलान

Jharkhand News: हर घर तिरंगा अभियान के तहत झंडा फहरा रहे एक परिवार के तीन लोगों की करंट लगने से मौत हो गई थी. जिसके राज्य सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. 

Jharkhand News: झंडा फहराते समय मरने वाले लोगों को मिलेगा मुआवजा, झारखंड सरकार ने किया ऐलान

रांची: हर घर तिरंगा अभियान के दौरान राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे में झंडा फहराने के दौरान एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद अब राज्य सरकार ने इस परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. झारखंड सरकरा परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 15 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इस बात की घोषणा पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर की. इस बात की जानकारी उन्होंने सोमवार को दी है.

झंड़ा फहराते समय हुआ हादसा
बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर घर की छत पर झंड़ा फहराते समय बिजली का करंट लगने से इस परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी. तब रांची पुलिस ने कहा था कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए उनके द्वारा धातु की एक छड़ इस्तेमाल की गई थी, जो पास से गुजर रहे बिजली के तार के संपर्क में आ गई थी. जिसके बाद करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी.   

ये भी पढ़ें- चोरों के हौसले बुलंद, झारखंड के पलामू में एक ही रात में 5 घरों में चोरी, जांच में जुटी पुलिस

15 लाख रुपये देगी राजमय सरकार
इससे पहले रविवार को झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कांके प्रखंड के अरसांडे गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर परिवार के सदस्यों से मैंने मुलाकात की और उन्हें ये आश्वासन दिया कि एक या दो दिन में सरकार उन्हें मुआवजे के तौर पर परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी और 15 लाख रुपये प्रदान करेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को ये सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं हों.

Trending news