भाजपा ने महाराष्ट्र के नतीजे को विधानसभा चुनाव में जीत का पूर्वसंकेत बताया
Advertisement

भाजपा ने महाराष्ट्र के नतीजे को विधानसभा चुनाव में जीत का पूर्वसंकेत बताया

उत्साहित भाजपा ने बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) समेत महाराष्ट्र के नगर निकाय चुनाव में अपने प्रभावी प्रदर्शन को आज उत्तर प्रदेश समेत वर्तमान विधानसभा चुनावों में अपनी जीत का पूर्वसंकेत बताया।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रावसाहब पाटिल दानवे को इस ‘अप्रत्याशित सफलता’ के लिए बधाई दी।

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: उत्साहित भाजपा ने बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) समेत महाराष्ट्र के नगर निकाय चुनाव में अपने प्रभावी प्रदर्शन को आज उत्तर प्रदेश समेत वर्तमान विधानसभा चुनावों में अपनी जीत का पूर्वसंकेत बताया।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रावसाहब पाटिल दानवे को इस ‘अप्रत्याशित सफलता’ के लिए बधाई दी।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महाराष्ट्र और ओड़िशा में भी स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और कांग्रेस की करारी हार दर्शाती है कि गरीबों ने अब अपने दुश्मनों को छोड़ दिया है और वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘गरीब समर्थक मुद्दा कांग्रेस के पास हुआ करता था और अब यह हमारे पास है। यह एक बड़ी जीत है। नतीजे ने दिखा यिा है कि समाज के सभी वर्ग भाजपा के पक्ष में वोट दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड के नतीजे भी इसी तर्ज पर होंगे।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए कुछ नहीं करती, बल्कि घड़ियाली आंसू बहाती है जबकि भाजपा उनके लिए काम कर रही है।

जावडेकर ने कहा, ‘हम कांग्रेस मुक्त भारत की दिशा में लगातार बढ़ते जाते हैं।’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भगवा दल ने 10 नगर निकायों में आठ में बहुमत हासिल किया है या सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है। बीएमसी में तो उसने अपनी सीटें करीब तीन गुणा बढ़ा ली है और सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना से महज कुछ सीटों को लेकर पीछे रह गयी।

भाजपा की नाराज सहयोगी शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि नतीजे उन लोगों के लिए एक सबक है जिन्होंने कहा था कि भाजपा की ताकत 40 सीटें जीतने लायक भी नहीं है। 

 

Trending news