बीजेपी सांसद ने सरकार से पूछा सवाल- गंगा को धरती पर कौन लाया था?
Advertisement

बीजेपी सांसद ने सरकार से पूछा सवाल- गंगा को धरती पर कौन लाया था?

लोकसभा में बीजेपी के एक सदस्य ने गुरुवार को सरकार से गंगा की उत्पत्ति और इस पवित्र नदी में स्नान करने के लाभ के बारे में दिलचस्प सवाल किए जिससे सदन में कई सदस्य हैरान दिखे।

नई दिल्ली : लोकसभा में बीजेपी के एक सदस्य ने गुरुवार को सरकार से गंगा की उत्पत्ति और इस पवित्र नदी में स्नान करने के लाभ के बारे में दिलचस्प सवाल किए जिससे सदन में कई सदस्य हैरान दिखे।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आश्चर्य से पूछा कि क्या यह सवाल है? वहीं सरकार ने जवाब दिया कि गंगा को राजा भगीरथ लाए थे। भाजपा के प्रभातसिंह प्रतापसिंह चौहान ने यह सवाल उस समय पूछा जब प्रश्नकाल के दौरान जल संसाधन एवं नदी विकास राज्य मंत्री सांवरलाल जाट पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे।

सिंह ने जानना चाहा कि गंगा को कौन लाया था, इसे क्यों लाया गया था? इसमें स्नान करने का क्या प्रभाव पड़ता है? भाजपा सदस्य के इस सवाल से कई सदस्य मुस्कराये बिना नहीं रह पाये जबकि कुछ सदस्य आश्चर्य से उन्हें देख रहे थे। मंत्री ने कहा कि यह ऐतिहासिक मामला है और यह ज्ञात है कि लोगों के लिए इसे भगीरथ लाये थे। इस नदी की पूजा होती है। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूछा कि यह क्या है? क्या यह सवाल है?

Trending news