अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार हो तो केन्द्र के साथ बेहतर तालमेल रहेगा: राजनाथ
Advertisement

अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार हो तो केन्द्र के साथ बेहतर तालमेल रहेगा: राजनाथ

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज दावा किया कि दिल्ली में भाजपा की लहर है और पार्टी यहां अगली सरकार बनायेगी । उन्होंने यह भी कहा कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में भी भाजपा की सरकार हो तो केन्द्र सरकार के साथ बेहतर तालमेल रहेगा । गृह मंत्री उत्तर पश्चिम दिल्ली के बरवाला इलाके के किसानों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे ।

नई दिल्ली  : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज दावा किया कि दिल्ली में भाजपा की लहर है और पार्टी यहां अगली सरकार बनायेगी । उन्होंने यह भी कहा कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में भी भाजपा की सरकार हो तो केन्द्र सरकार के साथ बेहतर तालमेल रहेगा । गृह मंत्री उत्तर पश्चिम दिल्ली के बरवाला इलाके के किसानों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे ।

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में भाजपा की लहर है और मुझे विश्वास कि हमारी पार्टी यहां अगली सरकार बनायेगी ।’ सिंह ने कहा कि भाजपा ने केन्द्र में सरकार बनायी, उसने महाराष्ट्र और हरियाणा में सरकार बनायी और दिल्ली में पार्टी की सरकार अब दूर नहीं ।

गृह मंत्री ने कहा कि जब तक देश के गांव विकसित नहीं होते, भारत तरक्की नहीं करेगा । इसलिए देश के ग्रामीण क्षेत्रों का विकास बहुत ही महत्वपूर्ण है । उन्होंने कहा कि संसाधनों की कोई कमी नहीं है । कमी लोगों के कल्याण के लिए काम करने की प्रतिबद्धता की है ।

सिंह ने कहा कि किसान बीमा योजना किसानों के कल्याण की एक महत्वाकांक्षी योजना है और साथ ही हाल में शुरू की गई प्रधानमंत्री जनधन योजना का भी उद्देश्य गरीबों एवं ग्रामीण आबादी को दायरे में लाना है ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरूआत होने से पहले तक देश में सिर्फ 40 प्रतिशत लोगों का बैंक में खाता था । अब 90 फीसदी लोगों का बैंक में खाता है । इस बैठक में भाजपा सांसद विजय गोयल, परवेश वर्मा और उदित राज भी मौजूद थे ।  

 

Trending news