ममता बनर्जी के लिए केवल 27 प्रतिशत वोट ही अहम: BJP
Advertisement

ममता बनर्जी के लिए केवल 27 प्रतिशत वोट ही अहम: BJP

संबित पात्रा ने कहा कि ममता बनर्जी के लिए न कानून बड़ा है और न ही हाई कोर्ट बड़ा है.

संबित पात्रा (फाइल फोटो)

मुहर्रम के जुलूस के साथ दुर्गा मूर्ति विसर्जन के मसले पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर कलकत्‍ता हाई कोर्ट की सख्‍त टिप्‍पणी के बाद बीजेपी ने राज्‍य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है. ममता बनर्जी के लिए केवल 27 प्रतिशत वोट ही अहम हैं. बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने जी न्‍यूज से बातचीत करते हुए कहा कि ममता बनर्जी के लिए न कानून बड़ा है और न ही हाई कोर्ट बड़ा है. 

  1. मुहर्रम के साथ मूर्ति विसर्जन पर राज्‍य सरकार ने लगाई रोक
  2. हाई कोर्ट ने कहा कि आस्‍था के मामलों में दखल न दें
  3. बीजेपी ने राज्‍य सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया

संबित पात्रा ने कहा, 'ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति को कब छोड़ेंगी. उन्हें मुस्लिम वोट बैंक की चिंता है, पर उन्हें पश्चिम बंगाल की संस्कृति से कोई मतलब नहीं है.' उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जिस तरह से पश्चिम बंगाल में सरकार चला रही हैं, मानो वह कानून और हाई कोर्ट से ऊपर हो गई हैं. ममता सरकार को पहले भी हाई कोर्ट से ऐसे मामलों में फटकार मिलती रही है, पर ये आदतों से बाज नहीं आ रही हैं.

पढ़ें: मुहर्रम के जुलूस के साथ दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर नहीं लगा सकते रोक, हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी को फटकारा

 उल्‍लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में मुहर्रम पर दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने के मामले मे कोलकाता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी की सरकार को फटकार लगाई है. कोलकाता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की बेंच ने कहा, 'कुछ भी गलत होने की आशंका के आधार पर धार्मिक मामलों पर बंदिश नहीं लगा सकते हैं.' 

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने मोहर्रम के दिन दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर लगाई रोक, कहा अगले दिन करें

कोर्ट ने ममता सरकार को फटकार लगाते हुए कहा, 'आपके पास अधिकार हैं, पर असीमित नहीं. आप सभी नागरिकों को बराबरी की नजरों से देखें.' मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुहर्रम पर दुर्गा मूर्ति के विसर्जन पर रोक लगा दी थी. दरअसल इस साल भी पिछले साल की तरह ही मोहर्रम और दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन एक ही दिन पड़ रहे हैं. इस कारण राज्‍य सरकार ने मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी थी.

Trending news