बीजेपी के तीन सांसद करेंगे प. बंगाल के हिंसाग्रस्त धूलागढ़ का दौरा
Advertisement

बीजेपी के तीन सांसद करेंगे प. बंगाल के हिंसाग्रस्त धूलागढ़ का दौरा

भाजपा ने उसके समर्थकों एवं एक विशेष समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाए जाने का दावा करते हुए आज कहा कि उसके तीन सांसदों का प्रतिनिधिमंडल हिंसा के मामलों की जांच पड़ताल के लिए पश्चिम बंगाल के धूलागढ़ का दौरा करेगा।

नई दिल्ली : भाजपा ने उसके समर्थकों एवं एक विशेष समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाए जाने का दावा करते हुए आज कहा कि उसके तीन सांसदों का प्रतिनिधिमंडल हिंसा के मामलों की जांच पड़ताल के लिए पश्चिम बंगाल के धूलागढ़ का दौरा करेगा।

प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा सदस्य एवं मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह, लोकसभा सदस्य जगदम्बिका पाल और पश्चिम बंगााल से राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली शामिल हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष प्रतिनिधमंडल के राज्य में पहुंचने के बाद उसमें शामिल होंगे। भाजपा ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की अल्पसंख्यक शाखा ने भगवा दल को समर्थन देने के कारण हावड़ा जिले के इलाके में हिंदुओं को निशाना बनाया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने वहां कानून एवं न्याय व्यवस्था के बारे में पुलिस महानिदेशक सुरजीत कार पुरकायस्थ से कल जानकारी ली। राज्यपाल के कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार पुरकायस्थ ने मामले के बारे में त्रिपाठी को जानकारी दी। राजभवन ने कल जारी एक बयान में कहा कि राज्यपाल ने डीजीपी से इलाके में शांति एवं कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। धूलागढ़ में पिछले सप्ताह एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच कथित संघर्ष के बाद तनाव पैदा हो गया था।

हावड़ा आयुक्तालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार जब समूहों ने एक दूसरे पर बम फेंके तो पुलिस को हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

Trending news