कालाधन मुद्दे पर बोले दिग्विजय- 'नामों का खुलासा करने की हिम्मत करे केन्द्र'
Advertisement
trendingNow1237124

कालाधन मुद्दे पर बोले दिग्विजय- 'नामों का खुलासा करने की हिम्मत करे केन्द्र'

  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने केन्द्र में सत्तारुढ भाजपा सरकार को चुनौती दी है कि यदि उसमें तनिक भी साहस है तो वह विदेशी बैंको में काला धन रखने वालों का नाम उजागर करके दिखाये।

कालाधन मुद्दे पर बोले दिग्विजय- 'नामों का खुलासा करने की हिम्मत करे केन्द्र'

संभल  (यूपी):  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने केन्द्र में सत्तारुढ भाजपा सरकार को चुनौती दी है कि यदि उसमें तनिक भी साहस है तो वह विदेशी बैंको में काला धन रखने वालों का नाम उजागर करके दिखाये।

 

सिंह ने कल रात यहां कल्कि महोत्सव के उद्घाटन समारोह के मौके पर संवावददाताओं द्वारा काले धन पर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि यदि केन्द्र सरकार में जरा भी हिम्मत है तो वह उन लोगों के नाम उजागर करे। उन्होंने कहा केन्द्र सरकार को ब्लैकमेलिंग बंद करनी चाहिए।

सत्तारुढ़ होने के बाद कतिपय भाजपा नेताओं की सम्पत्ति में कथित रूप से अचानक हुई भारी बढोत्तरी के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा यह कोई नयी बात नहीं है । उन्होंने आरोप लगाया कि यदि संसद के दोनों सदनों के सदस्यों की बात करें तो 2009 से 2014 के बीच सबसे अधिक बढ़त अरुण जेटली की सम्पत्ति में हुई है , जबकि वे वकालत बंद कर चुके है।

उन्होंने कहा, ’ चाहे कांग्रेसी हो अथवा भाजपाई या कोई और , नोटिस (आयकर) मिलने पर जवाब देना होगा। जिसके पास भी अवैध धन है, चाहे वह देश में हो अथवा विदेश में वापस आना चाहिए।’ सिंह ने भाजपा नीत राजग सरकार पर अपने चुनावी वादे पूरे करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों में विदेशी बैंकों में कांग्रेसियों के जमा लाखों करोड़ों रुपये के काले धन को 100 दिन के भीतर वापस लाने का वादा किया था और यह भी कहा था कि देश के हर नागरिक के खाते में उस धन से तीन तीन लाख रुपये जमा कराये जायेंगे।

मोदी सरकार पर व्यंग्य करते हुए सिंह ने कहा कि अब जन धन योजना के तहत जब लोगों के खाते खोले जा रहे हैं तो जिनके खाते खुल गये है उन्हें चाहिए कि वे अपना खाता नम्बर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दें ताकि उनके खाते में तत्काल तीन से पांच लाख रुपये जमा हो सके। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ’ आप भाजपा के लोगों के पास जाइये और उनसे पूछिये कि पैसे कब जमा करा रहे हैं। ’ इस जिक्र पर कि भाजपा पिछली सरकार पर स्विस बैंक के साथ ऐसा करार करने का आरोप लगा रही है जिससे खातेदारों के नाम जाहिर नहीं किये जा सकते, सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार को नया करार करना चाहिए। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ’ उन्हें रोक कौन रहा है। क्या जब भाजपा के लिए वोट मांग रहे थे तब मोदी को इस समझौते के बारे में जानकारी नहीं थी , क्या बाबा रामदेव इस समझौते के बारे में नहीं जानते थे। ’

 

Trending news