संविधान के दायरे में रहकर केन्द्र सभी समूहों से बात करने को तैयार
Advertisement

संविधान के दायरे में रहकर केन्द्र सभी समूहों से बात करने को तैयार

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि केन्द्र संविधान के दायरे में रहते हुए सभी समूहों से बातचीत करने को तैयार है लेकिन किसी भी कीमत पर उग्रवादी संबंधी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

संविधान के दायरे में रहकर केन्द्र सभी समूहों से बात करने को तैयार

चेंगा (असम) : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि केन्द्र संविधान के दायरे में रहते हुए सभी समूहों से बातचीत करने को तैयार है लेकिन किसी भी कीमत पर उग्रवादी संबंधी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यहां आज एक रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘हम सभी से बातचीत को तैयार हैं, लेकिन सिर्फ तभी जब वे हथियार का प्रयोग ना करें। हिंसा खत्म होना होगा और हम किसी भी कीमत पर उग्रवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ जनता के ‘हाथों में बड़ा सा हथियार है, और वह है संविधान’ जो सभी बातचीत का आधार होगा।

उन्होंने कहा, ‘यदि लोग बदलाव चाहते हैं तो उन्हें संविधान में विश्वास रखना होगा और हिंसा खत्म करनी होगी।’ घुसपैठ के मुद्दे पर केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश सरकार की मदद से भाजपा भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह से सील कर देगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत संभवत: एकमात्र ऐसा देश है जहां सभी लोकप्रिय धर्मों के लोग रहते हैं और सरकार सुनिश्चित करेगी कि वे सभी सौहार्द के साथ रहें।

सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ब्रह्मपुत्र कटाव जैसी महत्वपूर्ण समस्या को सुलझाने में असफल रही है, लेकिन ‘मैं वादा करता हूं कि भाजपा द्वारा प्रदेश में सरकार बनाने के बाद हम मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे और उसे हल करेंगे।’

Trending news