वोटबैंक की राजनीति कर रही सरकार : अय्यर
Advertisement

वोटबैंक की राजनीति कर रही सरकार : अय्यर

नरेंद्र मोदी सरकार पर ‘विकासोन्मुखी मुखौटे’ की आड़ में हिंदू वोट हासिल करने के खातिर ‘वोट बैंक की राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शनिवार को दावा किया कि यह धर्म को राजनीति में लाने की चाल है।

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार पर ‘विकासोन्मुखी मुखौटे’ की आड़ में हिंदू वोट हासिल करने के खातिर ‘वोट बैंक की राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शनिवार को दावा किया कि यह धर्म को राजनीति में लाने की चाल है।

कभी लाल कृष्ण आडवाणी के प्रखर विरोधी अय्यर ने यह भी कहा कि वह इन वरिष्ठ भाजपा नेता बतौर प्रधानमंत्री अधिक पसंद करते क्योंकि उनसे भी बदतर लोग सत्ता में हैं।

मुखर अय्यर ने कहा कि वह शुक्रवार को ससंद में अध्यक्ष की दीर्घा में थे और देखा, ‘कई गैर धार्मिक लोग धार्मिक कपड़े पहने अंदर बैठे थे और उन पर चर्चा चल रही थी... साध्वी एवं साधु इस तरह बात कर रहे हैं।’ वह केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंज ज्योति के विवादास्पद बयान और भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा नाथुराम गोडसे को महात्मा गांधी की तरह देशभक्त बताए जाने का जिक्र कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘जो लोग धर्म को राजनीति में लाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें विकासोन्मुख मुखौटा भी पहनना पड़ता है।’ उन्होंने कहा कि देश को भेड़ के भेष में आए भेडियों से खबरदार रहना होगा।

कांग्रेस नेता ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में कहा कि वोटबैंक की राजनीति मुस्लिम वोटों को आकर्षित करने की कोशिश के रूप में हमेशा देखी गयी है लेकिन तथ्य यह है कि कुछ लोग हिंदुओं का वोटबैंक चाहते हैं।

Trending news