कांग्रेस ने मनमोहन सिंह पर बैजल के आरोपों को कहा बकवास
Advertisement

कांग्रेस ने मनमोहन सिंह पर बैजल के आरोपों को कहा बकवास

कांग्रेस ने आज ट्राई के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बैजल के इस आरोप को पूरी तरह से मनगढ़ंत, गलत और निराधार बताया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने 2जी दूरसंचार लाइसेंसों पर सहयोग नहीं किया तो उन्हें नुकसान होगा। 

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आज ट्राई के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बैजल के इस आरोप को पूरी तरह से मनगढ़ंत, गलत और निराधार बताया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने 2जी दूरसंचार लाइसेंसों पर सहयोग नहीं किया तो उन्हें नुकसान होगा। 

पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘यह सब मनगढ़ंत, गलत और निराधार है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि बैजल द्वारा यह सब सीबीआई से अपने को बचाने के लिए किया गया है, क्योंकि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में वह खुद एक आरोपी हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि बैजल सीबीआई द्वारा दायर किये गये एक मामले में धोखाधड़ी के भी आरोपी हैं। यह मामला उस समय का है जब अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में अरूण शौरी विनिवेश मंत्री थे तब बैजल विनिवेश सचिव हुआ करते थे।
इसके अलावा सुरजेवाला ने कहा कि वह बैजल ही थे जिन्होंने पहले आओ पहले पाओ का नियम बनाया था।

बैजल पर प्रहार जारी रखते हुए सुरजेवाला ने कहा कि सेवानिवृति के बाद उन्होंने विवादास्पद नीरा राडिया की कंपनी में निदेशक के रूप में सेवा दी थी। बैजल ने अपनी किताब में मनमोहन सिंह के खिलाफ आरोप लगाये हैं। बैजल ने यह भी दावा किया है कि सीबीआई चाहती थी कि वह मामले में अरूण शौरी और रतन टाटा को फंसाये।

Trending news