किसानों के मुद्दों को उठाती रहेगी कांग्रेस : सोनिया
Advertisement

किसानों के मुद्दों को उठाती रहेगी कांग्रेस : सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को यहां राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी सांसदों के साथ विचार.विमर्श करने के बाद कहा कि पार्टी किसानों के मुद्दों को उठाती रहेगी। वहीं राहुल गांधी ने सरकार पर किसानों को ‘नजरंदाज’ करने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को यहां राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी सांसदों के साथ विचार.विमर्श करने के बाद कहा कि पार्टी किसानों के मुद्दों को उठाती रहेगी। वहीं राहुल गांधी ने सरकार पर किसानों को ‘नजरंदाज’ करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक के बाद कहा, ‘हम किसानों के मुद्दों को उठाते रहेंगे।’ इस बैठक के दौरान कांग्रेस ने उन मुद्दों को अंतिम रूप दिया जिन्हें वह इस सप्ताह सदन में उठाना चाहती है।

इस संबंध में पूछे जाने पर कि करीब दो महीने की छुट्टी के बाद आये राहुल गांधी का आज लोकसभा में भाषण कैसा था, उन्होंने कहा, ‘मैंने राहुल का पूरा भाषण नहीं सुना क्योंकि मैं अपने आवास पर पार्टी नेताओं और किसानों से मुलाकात करने में व्यस्त थीं लेकिन लोगों ने मुझे बताया कि वह अच्छा था।’ संवाददाताओं द्वारा राहुल की वापसी पर विचार के बारे में पूछे जाने पर सोनिया ने कहा, ‘यह अच्छा है।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद के बजट सत्र में अपने पहले भाषण में कहा कि किसानों और श्रमिकों की समस्याओं पर सरकार संतोषजनक जवाब नहीं दे सकती।

सोनिया ने पार्टी नेताओं के साथ ही राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के किसानों से मुलाकात की। एक दिन पहले ही कल कांग्रेस ने विवादास्पद भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों की एक रैली में सरकार के खिलाफ हमला बोला था।

Trending news