कोरोना पर Live: नोएडा में सामने आया कोरोना वायरस का एक और मामला, विदेश से लौटा था शख्स
Advertisement
trendingNow1655856

कोरोना पर Live: नोएडा में सामने आया कोरोना वायरस का एक और मामला, विदेश से लौटा था शख्स

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 169 पहुंच गई है. जिनमें से अब तक 14 लोग वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि तीन लोगों की जानें जा चुकी हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. नोएडा में एक और मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. टेक कंपनी HCL ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि हमारे नोएडा कार्यालय के एक कर्मचारी में नोवेल कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव कर्मचारी हालही में विदेश से लौटा था और वह तब से ही आइसोलेशन में है. कंपनी ने कहा कि एहतियात के तौर पर हम कोरोना वायरस से निपटने के सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. 

  1. चंडीगढ़ में सामने आया कोरोना का पहला मामला 
  2. मरीज रविवार को इंग्लैंड से लौटी थी
  3. देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 151 पहुंची

 

इससे पहले आज छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ में कोरोना के पहले मामले सामने आए हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर 32 स्थित जीएमसीएच में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है. मरीज चंडीगढ़ की रहनेवाली है जो रविवार की सुबह इंग्लैंड से लौटी थी. उधर, छत्तीसगढ़ में जिस मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है वह भी हालही में लंदन से लौटी थी. युवती का सैंपल 15 मार्च को लिया गया था. मरीज एम्स में भर्ती है. उसके माता पिता को क्वारंटाइन में रखा गया है.

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 169 पहुंच गई है. जिनमें से अब तक 14 लोग वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि तीन लोगों की जानें जा चुकी हैं. कोरोना के सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में हैं. इस राज्य में अब तक 45 मामले सामने आ चुके हैं.

देश में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक समेत कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है. मुंबई, पुणे और नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. पीएम कोरोना से लड़ाई में सरकार की तैयारियों पर बात करेंगे.

ALL THE UPDATES ON CORONA  

- कोरोना वायरस के चलते मुंबई के डब्बावालों ने अपनी सर्विस बंद करने का फैसला लिया है. ये सर्विस 31 मार्च तक बद रहेगी. 

कोरोना वायरस के मद्देनजर शहर के कई चर्चों को लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। तमिलनाडु में अब तक कोरोना वायरस के 2पॉजिटिव मामले हैं.

- कोरोना से दुनिया में मरने वाले लोगों की संख्या 8 हजार 732 हो गई है. वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 14 हजार 894 हो गई है. इस 83 हजार 313 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. 

- इटली में कोरोना संक्रमण से एक दिन में 475 लोगों की मौत हो गई है. लेकिन राहत की बात ये है कि चीन में बुधवार को एक भी नया मामला सामने नहीं आया.

- भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 169 पहुंच गई है.  

- CBSE ने बची हुईं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं. परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान 31 मार्च के बाद होगा.

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कोरोना से लड़ाई में सरकार की तैयारियों पर बात करेंगे.

- कोरोना पर केंद्र सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. सभी राज्यों को सार्वजनिक परिवहन साधनों में भीड़ कम करने की सलाह दी गई. 

- रेलवे पर भी कोरोना का असर दिख रहा है. टिकट कैंसल होने से रेलवे को रिफंड देना पड़ रहा है. घाटा देखते हुए रेलवे अब तक 257 ट्रेनों को रद्द कर चुका है.

- दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर आज से प्लेटफार्म टिकट ₹50 का मिलेगा. कोरोना के चलते स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने फैसला लिया.

- कोरोना फैलने से रोकने के लिए यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में 5 अप्रैल तक धारा 144 लगाई गई. जिले में  सोशल और खेल गतिविधियों को भी बैन किया गया. 

- कोरोना देखते हुए दिल्ली एम्स में सभी ओपीडी स्थगित की गईं. सफदरजंग अस्पताल में होने वाली सामान्य सर्जरी भी कैंसल की गई. 

- फिलीपींस में पढ़ने गए 40 छात्र सिंगापुर में फंसें. भारत वापस आने के लिए सरकार से गुहार लगाई. 

- वुहान से लौटे भारतीय छात्र अब ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. उनके कॉलेज के  लेक्चरर रोजाना दोपहर 11 से 2 बजे  और शाम 3 से शाम 6 बजे तक ऑनलाईन लेक्चर देते हैं.

LIVE TV

Trending news