अंजलि दमानिया को 'दाऊद' ने धमकाया, 'BJP नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लो'
Advertisement

अंजलि दमानिया को 'दाऊद' ने धमकाया, 'BJP नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लो'

आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व नेता और एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकियां मिल रही हैं.

एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया

आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व नेता और एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकियां मिल रही हैं. अंजलि दमानिया ने ट्वीट कर बताया है कि शुक्रवार रात 12:33 बजे उन्हें एक कॉल आया, जिसमें उन्हें धमकाया बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ दायर केस वापस लेने के लिए धमकी दी गई. अगले ट्वीट में अंजलि ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री सूचित कर रही हूं कि मुझे पाकिस्तान के लैंडलाइन नंबर से कॉल आया है, जिसमें मुझपर एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लेने का दबाव बनाया गया. उन्होंने ज्वाइंट सीपी क्राइम से मामले की जांच करने की भी मांग की है. 

  1. एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया आरोप, आया धमकी भरा कॉल
  2. बीजेपी नेता एकनाथ खडसे के खिलाफ केस वापस लेने की धमकी
  3. जिस नंबर से आया कॉल वह truecaller पर 'Dowood 2' शो हो रहा

अंजलि ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमओ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए उनसे मिल रही धमकियों पर एक्शन लेने की मांग की है. इन ट्वीट के साथ अंजलि दमानिया ने कॉल आने की तस्वीर भी शेयर की है. इन तस्वीरों में दिख रहा है कि अंजलि को 922135871719 नंबर से कॉल आई है, जिसे truecaller पर डालने पर ''Dowood 2' का नंबर बताया जा रहा है. अंजलि दमानिया के इन ट्वीट में लगाए गए आरोपों की कोई पुष्टि नहीं हुई है. ये भी नहीं पता चल पाया है कि आखिर यह नंबर कहां का है और किसका है.

मालूम हो कि अंजलि दमानिया बीजेपी के कद्दावर नेता नितिन गडकरी पर महाराष्‍ट्र के सिंचाई घोटाले को दबाने का अरोप लगा चुकी हैं. अंजलि दमानिया एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं और महाराष्ट्र में इंडिया अगेंस्‍ट करप्‍शन की सदस्‍य भी रह चुकी हैं. अंजलि उन दो व्‍हीसलब्‍लोअर में शामिल हैं जिन्‍होंने महाराष्‍ट्र के 72 हजार करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले का पर्दाफाश किया. वह कुछ दिनों के लिए आम आदमी पार्टी में भी रह चुकी हैं.

अंजली दमानिया पहले भी आरोप लगा चुकी हैं कि सिंचाई घोटाले में व्‍हीसलब्‍लोअर बनने के लिए उन्हें धमकाया जा चुका है. उन्होंने धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई थी. अंजलि ने आरोप लगाया था कि शरद पवार से कारोबारी रिश्ते होने की वजह से गडकरी ने इस घोटाले को दबा दिया था. अंजलि के मुताबिक सिंचाई घोटाले को सियासी स्तर पर उठाने के लिए वो गडकरी से मदद मांगने गई थी लेकिन गडकरी ने मामला उठाने से इनकार कर दिया था.

Trending news