गौरी लंकेश हत्या मामले : राहुल, येचुरी के खिलाफ मानहानि की शिकायत
Advertisement

गौरी लंकेश हत्या मामले : राहुल, येचुरी के खिलाफ मानहानि की शिकायत

शिकायत में दावा किया गया है कि आरएसएस की छवि को प्रभावित करने वाले बयान जांच अधिकारियों की आधिकारिक टिप्पणियों या किसी सबूत के बिना दिए गए हैं. 

गौरी लंकेश हत्या मामले : राहुल, येचुरी के खिलाफ मानहानि की शिकायत

मुंबई : आरएसएस के एक कार्यकर्ता ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से संगठन को कथित तौर पर जोड़ने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के खिलाफ यहां मजिस्ट्रेट अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई है. यह शिकायत वकील धृतुमन जोशी ने दायर की है. उन्होंने कहा, 'मैंने एक आपराधिक शिकायत दायर की है और इस पर 22 अक्तूबर को सुनवाई होने की संभावना है.'

क्या कहा गया है शिकायत में?
जोशी ने शुक्रवार को दाखिल शिकायत में राहुल तथा येचुरी की कुछ कथित टिप्पणियों का जिक्र किया और आरोप लगाया कि उन लोगों ने हत्या के लिए आरएसएस पर दोषारोपण किया था. जोशी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया, 'आरोपियों तथा संबंधित राजनीतिक दलों द्वारा दिए गए बयान की भावना मानहानिकारक और आम लोगों की नजर में आरएसएस की छवि खराब करने वाली है. आरएसएस की छवि खराब करने के लिए यह आरोपियों का एक निश्चित कदम था.' उन्होंने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता होने के नाते वह अपमानित हुए.

शिकायत में दावा किया गया है कि आरएसएस की छवि को प्रभावित करने वाले बयान जांच अधिकारियों की आधिकारिक टिप्पणियों या किसी सबूत के बिना दिए गए हैं. जोशी ने अपनी शिकायत में कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और माकपा को भी पक्ष बनाया है.

Trending news