PM मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले भारत ने ट्रम्प को दिया झटका, 6500 करोड़ का हेलिकॉप्टर सौदा किया रद्द
Advertisement
trendingNow1329935

PM मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले भारत ने ट्रम्प को दिया झटका, 6500 करोड़ का हेलिकॉप्टर सौदा किया रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित अमेरिका यात्रा से पहले भारत ने ट्रंप प्रशासन को करारा झटका दिया है. भारतीय रक्षा मंत्रालय ने नौसेना के लिए अमेरिकी कंपनी सिकोर्स्की के 16 हेलिकॉप्टर के 6500 करोड़ के सौदे को निरस्त कर दिया है. रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका से 16 हेलिकॉप्टर खरीदने का सौदा रद्द कर दिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित अमेरिका यात्रा से पहले भारत ने ट्रंप प्रशासन को करारा झटका दिया है. भारतीय रक्षा मंत्रालय ने नौसेना के लिए अमेरिकी कंपनी सिकोर्स्की के 16 हेलिकॉप्टर के 6500 करोड़ के सौदे को निरस्त कर दिया है. रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका से 16 हेलिकॉप्टर खरीदने का सौदा रद्द कर दिया है. 

हेलिकॉप्टर की कीमत को लेकर बात नहीं बनने के बाद रक्षा मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. अब रक्षा मंत्रालय ने सैन्य क्षेत्र में 'मेक इन इंडिया' को प्रोमोट करने का फैसला लिया है, ताकि रक्षा क्षेत्र में आयात को कम किया जा सके. पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से महज दो सप्ताह पहले रक्षा मंत्रालय का यह फैसला सामने आया है. 

मालूम हो ​कि पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप के निमंत्रण पर 25 जून से अमेरिका की यात्रा पर होंगे. ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय के अनुसार, मोदी और ट्रंप की वाशिंगटन में 26 जून को मुलाकात होगी. 

Trending news