केजरीवाल ने आसिम अहमद को मंत्री पद से हटाया, बिल्डर से 6 लाख रुपए मांगने का आरोप
Advertisement
trendingNow1272530

केजरीवाल ने आसिम अहमद को मंत्री पद से हटाया, बिल्डर से 6 लाख रुपए मांगने का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप पर अपने मंत्री आसिम अहमद को हटा दिया है। आसिम पर एक बिल्डर से छह लाख रुपए मांगने का आरोप है। आसिम दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे और वह मटिया महल से विधायक हैं।

केजरीवाल ने आसिम अहमद को मंत्री पद से हटाया, बिल्डर से 6 लाख रुपए मांगने का आरोप

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप पर अपने मंत्री आसिम अहमद को हटा दिया है। आसिम पर एक बिल्डर से छह लाख रुपए मांगने का आरोप है। आसिम दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे और वह मटिया महल से विधायक हैं।

केजरीवाल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में आसिम को मंत्री पद से हटाए जाने की घोषणा की। केजरीवाल ने कहा, 'उनकी सरकार भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं करेगी। सरकार में चाहे कोई भी हो भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।' दिल्ली के सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।  

केजरीवाल ने कहा, 'हमें आसिम के खिलाफ शिकायत मिली थी। हमने इस शिकायत की जांच की और जांच के बाद हमने आसिम को कैबिनेट से हटाने का फैसला किया।' केजरीवाल ने आसिम को मंत्री पद से हटाने के साथ ही मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया है।

दिल्ली के सीएम ने भ्रष्टाचार को लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकार पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने पूछा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, क्या भाजपा अपने इन दोनों मुख्यमंत्रियों को हटाएगी।

वहीं, आसिम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। आसिम ने कहा है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है और वह इस साजिश के पीछे जो लोग हैं उन्हें वह शनिवार शाम तक बेनकाब करेंगे। मटिया महल के विधायक ने कहा कि वह कारोबारी परिवार से आते हैं, ऑडियो क्लिप में जो बातें सुनाई गई हैं, वे बातें उनके कारोबार के सिलसिले में हो सकती हैं।

Trending news