अपने मंत्री पर IT के छापों को केजरीवाल ने बताया केंद्र की साजिश, कहा- 'माफी मांगें PM'
Advertisement
trendingNow1456268

अपने मंत्री पर IT के छापों को केजरीवाल ने बताया केंद्र की साजिश, कहा- 'माफी मांगें PM'

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नीरव मोदी और माल्या से दोस्ती और हम पर छापेमारी? मोदीजी आपने मुझ पर, सत्येंद्र और मनीष पर छापे पड़वाए, उनका (छापों का) क्या हुआ? इनमें कुछ नहीं निकला. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (10 अक्टूबर) को मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कहा कि दिल्ली सरकार को 'लगातार परेशान' करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता से माफी मांगनी चाहिए. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दिल्ली के परिवहन मंत्री गहलोत से जुड़े कई परिसरों पर कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में आज सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की. 

fallback

इस मुद्दे पर केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नीरव मोदी और माल्या से दोस्ती और हम पर छापेमारी? मोदीजी आपने मुझ पर, सत्येंद्र और मनीष पर छापे पड़वाए, उनका (छापों का) क्या हुआ? इनमें कुछ नहीं निकला. इसलिए आप एक और छापेमारी से पहले दिल्ली के लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को परेशान करने के लिए उनसे माफी मांग लें.  

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में कम से कम 16 स्थानों पर छापेमारी की गई. आम आदमी पार्टी ने इस छापेमारी को खबर के लिए की गई कार्रवाई बताया.

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग समेत केंद्रीय एजेंसियों से कहा कि आप नेताओं और मंत्रियों के यहां छापेमारी के दौरान भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ भी मिलता है तो उसका खुलासा किया जाए. उन्होंने कहा कि पहले भी छापेमारी की ऐसी कार्रवाई हुई हैं. लेकिन उनमें कुछ हासिल नहीं हुआ और न ही कोई आरोप पत्र दायर किया गया.

fallback

आयकर विभाग की छापेमारी के तुंरत बाद आम आमदी पार्टी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि यह एक राजनीतिक एजेंडा को पूरा करने के लिए की जा रही छापेमारी है. आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था दे रहे, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे और वो CBI, ED से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे. जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी!'

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर समेत 16 ठिकानों पर बुधवार सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की. बताया जा रहा है कि कैलाश गहलोत के घर यह छापेमारी इनकम रिटर्न्स को लेकर की गई है. कैलाश गहलोत के घर पर हुई छापेमारी के बाद दिल्ली में एक बार फिर राजनीतिक सरगमियां तेज हो गई है. नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं.

Trending news