कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कहा- कई नेताओं का पिछले दो वर्षों से दम घुट रहा है
Advertisement
trendingNow1324685

कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कहा- कई नेताओं का पिछले दो वर्षों से दम घुट रहा है

दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.  (तस्वीर के लिए साभार- एएनआई)

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली मंगलवार (18 अप्रैल) को भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी खत्म हो रही है.

दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक भी भाजपा में शामिल हो गए. लवली और मलिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए .

शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली सरकार में प्रमुख मंत्रियों में शामिल रहे लवली ऐसे समय में भाजपा में शामिल हुए हैं जब एक सप्ताह बाद ही दिल्ली में एमसीडी चुनाव होने हैं .

लवली ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी खत्म हो गई है. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के वालिया द्वारा एमसीडी चुनाव में टिकट बेचे जाने के आरोप के विषय को उठाया .

उन्होंने कहा कि किसी ने इन शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया. कांग्रेस के कई नेताओं का पिछले दो वर्षों से दम घुट रहा है.

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मंगलवार को उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की और पार्टी में शामिल हो गए. 

अरविंदर सिंह लवली दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष 

अरविंदर सिंह लवली दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे थे और पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने लवली के नेतृत्व में ही लड़ा था. अरविंदर सिंह को दस जनपथ के भी बेहद करीब माना जाता था. लवली पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेहद करीबी और शीला सरकार में मंत्री भी रहे हैं. लवली दिल्ली की गांधी नगर सीट से विधायक रहे हैं.

बड़े सिख चेहरे के तौर पर है पहचान

अरविंदर सिंह लवली को कांग्रस में एक बड़े सिख चेहरे के तौर पर जाना जाता था. कांग्रेस अमरिंदर सिंह लवली का प्रयोग पंजाब समेत जहां भी सिख समुदाय का वोट है वहां प्रचार के लिए इस्तेमाल करती थी. उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के सिख वोट में सेंध लगने की संभावना बढ़ गईं हैं. यह भी माना जा रहा है कि अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस आलाकमान की अनदेखी से नाराज थे. उनकी नाराजगी की वजह दिल्ली कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की कार्यशैली है. 

Trending news