दिल्ली एयरपोर्ट पर स्मगलर के पास मिला इतना सोना, देखकर फटी रह गई आंखें
Advertisement
trendingNow1345649

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्मगलर के पास मिला इतना सोना, देखकर फटी रह गई आंखें

इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर तस्कर के पास से बरामद सोने के बिस्कुट.

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक स्मगलर के पास से भारी मात्रा में सोने बिस्कुट बरामद हुआ है. इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब संदिग्ध की तलाशी लेने की कोशिश की तो पहले उसने मना कर दिया. बाद में सख्ती बरतने पर तलाशी को तैयार हो गया. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक तलाशी में शख्स के पास से सोने के 12 बिस्कुट बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपए बताई जा रही है. कस्टम विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह स्मगलर रियाद से आ रहा था. उसके पास से भारी मात्रा में सोने की बिस्कुट बरामद होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है. कस्टम विभाग को उम्मीद है कि पूछताछ में यह शख्स कई और खुलासे कर सकता है.

  1. दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना तस्कर
  2. तस्कर के पास से सोने की 12 बिस्कुट बरामद
  3. सोने के बिस्कुट की कीमत 4 करोड़ से ज्यादा

कस्टम विभाग इस मामले को गंभीरता से ले रही है. विभाग का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर इतनी मात्रा में सोने को लेकर आने का मामला चिंताजनक है. कहा गया है कि विभाग एयपोर्ट पर और भी सतर्कता बढ़ाएगी. भारत में त्योहारी सीजन खासकर दिवाली के वक्त सोने की डिमांड काफी बढ़ जाती है. ऐसे मौकों को भुनाने के लिए तस्कर एक्टिव हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें: मैक्सिको में धराया सबसे खतरनाक तस्कर, ढाई खरब से ज्यादा है संपत्ति

मालूम हो कि सोने की तस्करी के कारोबार में अंडरवर्ल्ड ने भी अपना सिक्का जमाने के लिए नए तरीके की शुरुआत की है. बताया जाता है कि अंडरवर्ल्ड से जुड़े एजेंट सोने की खेप की सप्लाई के सुरक्षित पहुंचने की गारंटी देते हैं. यानी तस्करी के दौरान अगर पूरी खेप रास्ते में पकड़ी भी जाए तो अंडरवर्ल्ड अपने क्लायंट को दूसरी खेप भेजकर सोने की डिलिवरी करता है. इतनी पक्की गारंटी मिलने के बाद सोने के काले धंधे से जुड़े कारोबारी भी अंडरवर्ल्ड की मदद लेने से नहीं हिचकते सोने की चमक ने तस्करों और अंडरवर्ल्ड को तो अपनी ओर खींचा ही है, कई बड़ी हस्तियां भी सोने की चकाचौंध में पड़कर तस्करी का जोखिम उठा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: ड्रग तस्करी मामला : ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी भगोड़ा घोषित

सोने की खरीद में थोड़ा टैक्स बचाने की लालच में कई बड़े सितारे भी अपने नाम पर बट्टा लगवा चुके है. सियाराम मिल्स घराने की बहू विहारी पोद्दार का अपने कपड़ों में छिपाकर सोने की तस्करी करने मामला काफी चर्चित रहा है. इसके अलावा मफतलाल ग्रुप की शीतल मफतलाल भी करीब एक करोड़ के गहनों के साथ पकड़ी जा चुकी है. 

बड़े नामों की फेहरिश्त अगर देखी जाये तो इसमें संगीता जिंदल, संगीतकार इस्माइल दरबार, बड़े पर्दे के छोटे नवाब सैफ अली खान, मशहूर डायरेक्टर एकता कपूर, एक्ट्रेस दिया मिर्जा, बिपाशा बसु, मिनीषा लांबा, अनुष्का शर्मा, और प्लेबैक सिंगर मीका सिंह के नाम भी देखे जा सकते हैं. इनपर भी अलग अलग जगहों पर कस्टम के नियमों को ताक पर रखकर सोना और विदेशी सामान लाने का आरोप लग चुका है.

Trending news