केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से किया विश्वासघात: मनोज तिवारी
Advertisement
trendingNow1318718

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से किया विश्वासघात: मनोज तिवारी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार को असंवेदनशील और अहंकारी करार देते हुए दिल्ली प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया है कि पिछले दो वर्षों में केजरीवाल ने हर मुद्दे पर जनता को धोखा दिया और उसका प्रदर्शन न केवल निराशजनक रहा बल्कि भ्रष्टाचार का भी बोलबाला रहा।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से किया विश्वासघात: मनोज तिवारी

नई दिल्ली : दिल्ली की केजरीवाल सरकार को असंवेदनशील और अहंकारी करार देते हुए दिल्ली प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया है कि पिछले दो वर्षों में केजरीवाल ने हर मुद्दे पर जनता को धोखा दिया और उसका प्रदर्शन न केवल निराशजनक रहा बल्कि भ्रष्टाचार का भी बोलबाला रहा।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि जनता से मिले अनुभवों के आधार पर हम कह सकते हैं कि केजरीवाल सरकार अकर्मण्य, असंवेदनशील और अहंकारी है।

तिवारी ने दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार जनता की आकांक्षाओं पर पूरी तरह विफल रही है। जनता मानती है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार ने उनके साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यूं तो अपने घोषणा पत्र के हर मुद्दे पर जनता को धोखा दिया है पर अगर हम 14 मुख्य मुद्दों पर सरकार के कार्यों की समीक्षा करें तो हम पाते हैं कि ना सिर्फ सरकार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है बल्कि दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार भी व्याप्त है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने 31 दिसम्बर 2016 से लेकर 10 फरवरी 2017 के बीच दिल्ली के हर कोने में जाकर जनता से बात की है और मैंने पाया कि झुग्गी बस्ती में रहने वाले हों, दैनिक दिहाड़ी मजदूर हों, नौकरी पेशा निम्न-मध्य वर्ग हो, छोटे व्यापारी हों, अनधिकृत कालोनियों, पुनर्वास बस्तियों, दिल्ली देहात में रहने वाले लोग हों, दिल्ली के छात्र हों, चाहे दिल्ली की महिलायें हों, सभी में दिल्ली सरकार के प्रति आक्रोश है। तिवारी ने दावा किया कि ऐसा ही कुछ अनुभव हमें गत दिनों से विभिन्न समाचार पत्रों द्वारा की जा रही सरकार की समीक्षा रिपोटरे में मिल रहा है। 

मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के 70 सूत्रीय घोषणा पत्र में से हमने 14 मुख्य मुद्दों को बेहद ज्वलंत माना और उसके आधार पर दिल्ली सरकार के कामों की समीक्षा की है और यह रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। इन मुद्दों में स्वराज, भ्रष्टाचार-उन्मूलन, बिजली, पानी-सीवर, अनधिकृत कालोनियों का नियमित करना, दिल्ली देहात, झुग्गीवासियों को बेहतर आवास, सार्वजनिक परिवहन, युवा शिक्षा एवं रोजगार, अस्थायी या अनुबंध कर्मचारी, हॉकर या रेहड़ी पटरी वाले, स्वास्थ्य सेवायें, महिला सुरक्षा एवं सीसीटीवी, नशाबंदी शामिल हैं और इस पर अमल करने में प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल रही है और लोगों को धोखा दिया है। तिवारी ने आरोप लगाया कि जहां एक ओर मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के लगातार राजनीतिक प्रवासों में रहने के कारण दो वर्ष में दिल्ली में विकास ठप्प हो गया है वहीं इस सरकार में मंत्री रहे संदीप कुमार एवं सतेन्द्र जैन हवाला भ्रष्टाचार एवं अन्य गंभीर आरोपों के घेरे में रहे। इससे दिल्ली की जनता स्तब्ध है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में उनके पारिवारवाद के भ्रष्टाचार के किस्सों ने तो कांग्रेस भी पीछे छोड़ दिया है।

भाजपा नेता ने कहा कि इससे बढ़कर गत दिनों सामने आये आशा किरण होम एवं आशा ज्योति होम के मामलों ने दिल्ली के हर नागरिक को और भी शर्मशार किया है।

Trending news