पुलिसवालों को ‘ठुल्ला’ कहने पर केजरीवाल ने मांगी माफी
Advertisement

पुलिसवालों को ‘ठुल्ला’ कहने पर केजरीवाल ने मांगी माफी

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को ‘ठुल्ला’ कहने पर माफी मांगते हुए कहा कि है कि इसका आशय बल के ‘ईमानदार’ कर्मियों के प्रति नहीं है।

पुलिसवालों को ‘ठुल्ला’ कहने पर केजरीवाल ने मांगी माफी

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को ‘ठुल्ला’ कहने पर माफी मांगते हुए कहा कि है कि इसका आशय बल के ‘ईमानदार’ कर्मियों के प्रति नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने उन पुलिसकर्मियों के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द कहा है जो धन के लिए गरीब लोगों को परेशान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे कर्मचारियों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक साक्षात्कार के दौरान ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया था। इस टिप्पणी से खिन्न होकर कई पुलिसकर्मियों ने केजरीवाल के विरूद्ध कथित मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई थी।

केजरीवाल ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘मैं यह कहना चाहता हूं कि पुलिसकर्मी सड़क रहेड़ी पटरी वाले लोगों और गरीब आदमियों को परेशान करते हैं। ऐसे लोगों का हमे बहुत सहयोग मिला और उनके समर्थन से हमने 67 सीटें जीती। लोग मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि पुलिसवालों ने उन्हें धन के लिए परेशान किया तो मुझे पीड़ा होती है। ऐसे पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने ऐसे पुलिस वालों के लिए उस शब्द (ठुल्ला) का इस्तेमाल किया।’

उन्होंने कहा, ‘यदि हमारे ईमानदार अधिकारियों की भावनाएं इस शब्द से आहत हुई हैं तो मैं अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगता हूं।’ मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह दिल्ली सरकार को ढंग से काम नहीं करने दे रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार के लिए प्रचार करेंगे, केजरीवाल ने कहा कि वह इस बारे में बाद में सोचेंगे।

Trending news