सीनियर सिटीजन के साथ बंधक बनाकर लाखों की लूट,1 घण्टे तक करते रहे लूटपाट
Advertisement

सीनियर सिटीजन के साथ बंधक बनाकर लाखों की लूट,1 घण्टे तक करते रहे लूटपाट

बुजुर्ग दंपत्ति को लुटेरों ने रसोई में बंद मोबाइल तक नहीं छोड़ा.

रविवार शाम तक़रीबन साढ़े 8 बजे पंजाबी बाग पुलिस स्टेशन को सूचना मिली घर में लूट हो गई.

नई दिल्लीः राजधानी में दिल्ली पुलिस सीनियर सिटीजन की सुरक्षा के कितने ही दावे करे. लेकिन एक बार फिर बदमाशों ने सीनियर सिटीजन को निशाना बनाया. बदमाशों ने हथियारों के बल पर बुजुर्ग पति-पत्नी को बंधक बनाकर मारपीट की और लाखों रुपए का कैश और ज्वैलरी लेकर फरार हो गए. 

पुलिस ने बताया की शाम तक़रीबन साढ़े 8 बजे पंजाबी बाग पुलिस स्टेशन को सूचना मिली घर में लूट हो गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो घर का सामान सारा बिखरा पड़ा. घर की अलमारियों के लॉक टूटे पड़े थे और घर में अकेले रहने वाले बुजुर्ग पति-पत्नी बहुत घबराए हुए थे. पुलिस ने बताया की शाम तक़रीबन साढ़े 7 बजे किश्त देने के बहाने एक शख्स ने घर की डोर बेल बजाई. जब घर के मालिक और फाइनेंस का काम करने वाले गिरधारी लाल (65) ने घर का दरवाजा खोला तो, पिस्टल के साथ एक शख्स दाखिल हो गया और तभी दूसरा शख्स भी घर में आ गया. गिरधारीलाल और उनकी पत्नी अमृत कौर (62) को बंधक बना लिया और लूटपाट शुरू कर दी. 

fallback

फाइनेंसर गिरधारी लाल ने ज़ी न्यूज़ को बताया,  'बदमाश लगातार मुझे मारने की धमकी देकर कैश और ज्वैलरी के बारे में पूछने लगे. लेकिन मैंने कुछ नहीं बताया. फिर मेरे साथ मारपीट की और फिर घर में रखी अलमारियों के तोड़कर बेड खोलने लगे. लुटेरे अपने साथ घर में रखे 40 लाख रुपए कैश और ज्वैलरी लेकर हम दोनों को रसोई में बंधक बनाकर फरार हो गए और जाते-जाते घर में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गए.'

डरी सहमी बुजुर्ग अमृत कौर ने बताया, 'जब बदमाश मेरे पास आये तो मेरी पहनी हुई ज्वैलरी उतरवाने लगे. जब मैंने मना किया तो बदमाशों ने खुद ही ज्वैलरी उतार ली और एक घण्टे तक हमें बंधक बना कर रखा..और फिर जाने के बाद किचन में बंद कर दिया. लुटेरे अपने साथ हमारे मोबाइल फोन भी साथ ले गए.बदमाशों के जाने के बाद मेरे पति ने रसोई की खिड़की को तोड़ा और फिर पुलिस को पड़ोसियों की मदद से बुलाया. 

गिरधारी लाल मकान में अपनी पत्नी के साथ रहते हैं. इनका कोई बच्चा नहीं है. गिरधारी फाइनेंस का काम करते हैं और शिल्पी लीजिंग प्राइवेट कंपनी खोल रखी हैं.पुलिस को शक किसी करीबी पर है. जिसे घर में रखे कैश और ज्वैलरी के बारे में जानकारी थी.

Trending news