VIDEO: येलो लाइन पर खुले रहे दरवाजे, दौड़ती रही मेट्रो, यात्री घबराए
Advertisement

VIDEO: येलो लाइन पर खुले रहे दरवाजे, दौड़ती रही मेट्रो, यात्री घबराए

कश्मीरी गेट पर येलो लाइन उत्तरी दिल्ली को गुड़गांव से जोड़ती है. 

दिल्ली मेट्रो  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: यूं तो दिल्ली मेट्रो जब चलती है तो उसके दरवाजे अपने आप बंद हो जाते हैं, लेकिन सोमवार रात को यात्रियों से खचाखच भरी एक मेट्रो ट्रेन के येलो लाइन के दो स्टेशनों से गुजरने के दौरान इसका एक दरवाजा खुला रहा. येलो लाइन पर चावड़ी बाजार और कश्मीरी गेट स्टेशन के बीच रात करीब 10 बजे यह बेहद असामान्य घटना हुई.  येलो लाइन समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर के बीच चलती है. इस दौरान लोगों ने इमरजेंसी अलार्म बजाने की कोशिश की लेकिन वह भी नहीं बजा. मेट्रो के अंदर मौजूद लोगों ने खुले दरवाजे का वीडियो बना लिया.

 

दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता ने बताया कि समस्या सिर्फ एक दरवाजे के साथ थी. किसी भी प्रकार की देरी या ट्रेनों के इकट्ठा होने से बचने के लिये ट्रेन को विश्वविद्यालय स्टेशन ले जाया गया. घटना के तुरंत बाद ट्रेन ऑपरेटर को ‘सुरक्षा में चूक’ के कारण निलंबित कर दिया गया.

बाद में विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन को खाली करा लिया गया और उसे डिपो में भेज दिया गया. इस घटना की वजह से येलो लाइन पर कुछ समय तक मेट्रो का परिचालन प्रभावित हुआ. बता दें ये पहली बार नहीं है. इसी तरह का मामला जुलाई 2014 में भी देखने को मिला था, तब इसी लाइन पर घिटोरनी और अर्जनगढ़ स्टेशनों के बीच चल रही ट्रेन के सभी दरवाजे खुले रह गये थे.

Trending news