दिल्ली में महंगी नहीं होगी बिजली, डीईआरसी ने वृद्धि वापस ली
Advertisement

दिल्ली में महंगी नहीं होगी बिजली, डीईआरसी ने वृद्धि वापस ली

राजनीतिक दलों की चौतरफा आलोचनाओं के बीच दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने बिजली दरों में की गयी सात प्रतिशत तक की वृद्धि को शुक्रवार को वापस ले लिया। दरों में वृद्धि की घोषणा गुरुवार रात की गयी थी।

दिल्ली में महंगी नहीं होगी बिजली, डीईआरसी ने वृद्धि वापस ली

नई दिल्ली : राजनीतिक दलों की चौतरफा आलोचनाओं के बीच दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने बिजली दरों में की गयी सात प्रतिशत तक की वृद्धि को शुक्रवार को वापस ले लिया। दरों में वृद्धि की घोषणा गुरुवार रात की गयी थी।

दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को बिजली की आपूर्ति करने वाली एनटीपीसी समेत बिजली उत्पादक कंपनियों ने कोयला तथा गैस जैसे ईंधन के बारे में आधी अधूरी जानकारी ही दी और इसी को ध्यान में रखकर वृद्धि वापस ली गयी है।

डीईआरसी ने बिजली खरीद समायोजन लागत (पीपीएसी) अधिभार फिर से पेश किये जाने की घोषणा की थी। इससे बिजली की दरों में शनिवार से सात प्रतिशत तक की वृद्धि होती।

भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बिजली शुल्क में वृद्धि को लेकर डीईआरसी की कड़ी आलोचना करते हुए इसे तत्काल वापस लेने की मांग की थी। हालांकि, डीईआरसी ने आज दावा किया कि विभिन्न दलों की आलोचनाओं के कारण वृद्धि को वापस नहीं लिया गया है।

Trending news