एजेएल भूखंड मामला : हुड्डा और 4 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
Advertisement
trendingNow1290495

एजेएल भूखंड मामला : हुड्डा और 4 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा के चार अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। उनपर 2005 में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को पंचकूला में एक भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है।

एजेएल भूखंड मामला : हुड्डा और 4 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

चंडीगढ़ : हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हुडा के चार अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। उनपर 2005 में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को पंचकूला में एक भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के तत्कालीन अध्यक्ष हुड्डा और हुडा के चार अन्य शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ सतर्कता ब्यूरो ने पांच मई को लोकसेवक द्वारा आपराधिक विश्वास हनन, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

ब्यूरो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज संवाददाताओं को बताया कि प्राथमिकी पंचकूला में ब्यूरो के थाने में दर्ज की गई।

भूखंड का शुरूआत में 1982 में एजेएल को आवंटन किया गया था। 1996 में पट्टे की अवधि समाप्त होने के बाद बंसीलाल के नेतृत्व वाली तत्कालीन हरियाणा विकास पार्टी सरकार ने इसका कब्जा वापस ले लिया। इसे 2005 में राज्य में कांग्रेस के सत्ता में दोबारा वापस आने के बाद एजेएल को आवंटित कर दिया गया।

Trending news