चांदनी चौक में लगी आग, 80 दूकानें जलकर हुईं राख
Advertisement

चांदनी चौक में लगी आग, 80 दूकानें जलकर हुईं राख

चांदनी चौक इलाके के मोती बाजार में कल रात भयानक आग लग गई जिसमें 80 दूकानें जलकर राख हो गईं और लगभग एक करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अनुसार, शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका है. इस इलाके का एक पुराना घर भी इस आग की चपेट में आ गया लेकिन किसी हताहत की कोई खबर नहीं है.

नई दिल्ली: चांदनी चौक इलाके के मोती बाजार में कल रात भयानक आग लग गई जिसमें 80 दूकानें जलकर राख हो गईं और लगभग एक करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अनुसार, शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका है. इस इलाके का एक पुराना घर भी इस आग की चपेट में आ गया लेकिन किसी हताहत की कोई खबर नहीं है.

दिल्ली दमकल सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात के करीब 9.30 बजे कटरा धूलिया में कपड़ों की दूकानों में आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद 29 दमकलों को घटनास्थल पर भेजा गया और आज तड़के करीब ढाई बजे आग पर काबू पा लिया गया. चूंकि आग रात में लगी थी इसलिए उस वक्त दूकान के मालिक और कर्मचारी वहां मौजूद नहीं थे.

इस घटना पर क्षेत्र के विधायक अल्का लांबा की भूमिका को लेकर भाजपा और आप ने एक दूसरे पर तीखा हमला किया. अल्का लांबा आग बुझाने के दौरान फायर ब्रिगेड के एक हाइड्रोलिक क्रेन में बैठी दिख रही थीं. भाजपा ने लांबा के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन पर आग बुझाने के दौरान बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है जबकि इस आप विधायक का कहना है कि आग लगने के बाद भीड़ लग गई थी जिसे व्यवस्थित करने के लिए उनको वहां बुलाया गया था.

हालांकि, दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों का कहना है कि विधायक ने न तो अग्नि शमन अभियान में भाग लिया और न ही इसमें बाधा पहुंचायी. पुलिस ने कहा है कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Trending news