भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ FIR पर जांच के लिए गुड़गांव पुलिस ने सरकार से मांगी अनुमति
Advertisement
trendingNow1442607

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ FIR पर जांच के लिए गुड़गांव पुलिस ने सरकार से मांगी अनुमति

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा को एक जमीन सौदे में कथित रूप से लाभ पहुंचाने के सिलसिले में हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. 

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच करने के लिए गुड़गांव पुलिस ने प्रदेश सरकार से अनुमति मांगी है. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा को एक जमीन सौदे में कथित रूप से लाभ पहुंचाने के सिलसिले में हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. सौदे में कथित अनियमितताओं को लेकर पुलिस ने शनिवार को हुड्डा और वड्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

बीजेपी ने 2014 लोकसभा चुनावों में इस भूमि सौदे को बहुत बड़ा मुद्दा बनाया था और आरोप लगाया था कि वड्रा ने हुड्डा के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार की शह से करोड़ों रुपये अर्जित किए.

मंगलवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक कानून में संशोधन के बाद किसी नौकरशाह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच करने के लिए सक्षम प्राधिकार से अनुमति लेनी होगी.

गुड़गांव के पुलिस आयुक्त के. के. राव ने मंगलवार को कहा कि गुड़गांव पुलिस ने हुड्डा के मामले की जांच के लिए अनुमति के वास्ते एक सितंबर को ही राज्य सरकार को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि अनुमति मिलते ही जांच शुरू कर दी जाएगी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news