वीकेंड पर बदला दिल्ली के मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

वीकेंड पर बदला दिल्ली के मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह मौसम बेहद सुहावना रहा. 

इंडिया गेट(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह मौसम बेहद सुहावना रहा. देश की राजधानी दिल्ली के शनिवार के सुहावने मौसम और वीकेंड का आनंद लेने के लिए दिल्ली के लोगों के लिए आज काफी अच्छा दिन हैं. यहां का न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर आर्द्रता का स्तर 69 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना जताई है. उन्होंने अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान व्यक्त किया है. कल का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34.5 डिग्री सेल्सियस और 25.7 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया था. 

इसे भी पढ़ें: वीकेंड पर भी कसरत करें तो मिलता है भरपूर लाभ: सर्वे

इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश
मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार आज देश के असम,मेघालय,बंगाल और सिक्किम में बहुत तेज बारिश होनें का अनुमान है. वहीं हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड,जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है. वहीं उत्तराखंड,हिमाचल,जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु के सुदूर इलाको में गरज के साथ मूसलाधार बारिश होने की उम्मीद है. वहीं तमिलनाडु के कुछ इलाकों और दक्षिण रायलसीमा के इलाकों में तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं अरब सागर में उच्ची लहरें उठने के कारण मछुवारों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई हैं.

 

 

मौसम विभाग की ट्वीट के अनुसार असम,मेघालय,बंगाल,तमिलनाडु और सिक्किम के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है. अगले तीन दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं बंगाल की खाड़ी,अंडमान के समुद्री इलाके में तूफ़ान का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशानिक अधिकारियों की ओर से इलाके में रहने वाले मछुआरों को तट से दूर रहने की सलाह दी गई है.

Trending news