कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल के पास ही घर देने पर विचार कर रही हरियाणा सरकार
Advertisement
trendingNow1256577

कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल के पास ही घर देने पर विचार कर रही हरियाणा सरकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज घोषणा की कि राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से सभी जिलों में अस्थायी निवासों का निर्माण करेगी ताकि कर्मचारियों की कार्यस्थल के नजदीक रहने की जरूरत को पूरा किया जा सके।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज घोषणा की कि राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से सभी जिलों में अस्थायी निवासों का निर्माण करेगी ताकि कर्मचारियों की कार्यस्थल के नजदीक रहने की जरूरत को पूरा किया जा सके।

खट्टर ने कहा, ‘ तीन मंजिला मकानों या फ्लैटों को विश्राम गृहों के पास उपलब्ध भूमि पर बनाया जाएगा।’’ पहले चरण में अस्थायी आवासों को सुदूरतम क्षेत्रों में बनाया जाएगा ताकि कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल के लिए दूर तक यात्रा न करना पड़े। उन्होंने कहा, ‘कार्यस्थल के पास रहने से कर्मचारियों की दक्षता में इजाफा होगा और इस प्रकार राज्य के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।’

उन्होंने कहा कि अकेले रहने वाले अधिकारियों को एक साझा भोजनालय की सुविधा भी दी जाएगी। उन्होंने एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तमाम अधिकारियों के साथ कई ई-सेवाओं की समीक्षा की। खट्टर ने बताया कि सरकार एक हजार गांवों में व्यायामशालाएं खोलेगी।

Trending news