हरियाणा गायों को आवारा छोड़ने वालों को दंडित करने के लिए बनाएगा कानून : मनोहर लाल खट्टर
Advertisement

हरियाणा गायों को आवारा छोड़ने वालों को दंडित करने के लिए बनाएगा कानून : मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘‘सरकार ने गौशाला में मवेशियों को टैग किया. इसी तरह लोगों द्वारा अपने घरों में रखे गए मवेशियों को टैग करावाया जाएगा ताकि इन्हें किसी भी स्थिति में आवारा नहीं छोड़ा जाए. 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि अपनी गायों को आवारा छोड़ने के दोषी पाए जाने वालों को सजा दिलाने के लिए राज्य सरकार सख्त कानून लाएगी. खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार ने गायों की रक्षा के लिए पहले ही गौवंश संरक्षण और गौसंवर्धन कानून लागू कर चुकी है. उन्होंने कहा, ‘‘सरकार ने गौशाला में मवेशियों को टैग किया. इसी तरह लोगों द्वारा अपने घरों में रखे गए मवेशियों को टैग करावाया जाएगा ताकि इन्हें किसी भी स्थिति में आवारा नहीं छोड़ा जाए. अपने मवेशी को लावारिस छोड़ने वालों पर 5000 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा.’’मुख्यमंत्री ने लोगों से अपने मवेशियों को आवारा नहीं छोड़ने और उन्हें अपने घरों में रखने की अपील करते हुए कहा कि केवल सरकार को उनकी रक्षा करना आसान नहीं है . 

'सतलुज यमना लिंक नहर का राजनीतिकरण नहीं करे विपक्ष'
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को विपक्षी दलों से कहा कि वे सतलुज यमुना लिंक नहर का राजनीतिकरण नहीं करें और लोगों की भावनायें भड़काने से बचें . उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को मामले का राजनीतिकरण करने की बजाए नहर निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए . खट्टर ने कहा, ‘‘हमें न्यायपालिका में पूरा भरोसा है और हमें सतलुज यमुना लिंक नहर के माध्यम से हमारे हिस्से का पानी मिलेगा.’’उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में विपक्षी दलों ने अपने हित में हमेशा इस मामले का राजनीतिकरण किया है और अब एक बार फिर ऐसा कर रहे हैं .

मुख्य सचिव विवाद पर खट्टर ने केजरीवाल पर कसा तंज, 'हरियाणा में परिवार की तरह काम होता है'

 

'कांग्रेस को लोगों ने हर जगह खारिज किया'
त्रिपुरा और नगालैंड विधानसभा चुनावों में भाजपा और उसके सहयोगियों के शानदार प्रदर्शन के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कांग्रेस को लोगों ने हर जगह खारिज कर दिया है . खट्टर ने दावा किया कि कांग्रेस को कर्नाटक में चुनाव होने पर और पराजय का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक नीतियों की बात है कांग्रेस कभी स्पष्ट नीति नहीं दे पाई कि जिससे फैसला हो कि देश किस दिशा में आगे बढ़ेगा. भाजपा ने इस कार्य को पूरा किया और लोगों ने इसे सराहा.'

त्रिपुरा के चुनाव परिणाम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वहां लोगों ने सरकार की नीतियों को खारिज कर दिया. त्रिपुरा में भाजपा ने वाम मोर्चा सरकार को परास्त कर दिया. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सरकार के खिलाफ गुस्सा था और यह त्रिपुरा में दिखा. पच्चीस साल बाद वाम गढ़ ढह गया और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने को तैयार है.’’ 

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news