दस्तावेज दिखाकर कपिल ने कहा- अब तो ये स्पष्ट है, केजरीवाल भ्रष्ट है, फिर बेहोश होकर गिर पड़े
Advertisement

दस्तावेज दिखाकर कपिल ने कहा- अब तो ये स्पष्ट है, केजरीवाल भ्रष्ट है, फिर बेहोश होकर गिर पड़े

आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा खचाखच भरे प्रेस कांफ्रेंस में बोलते-बोलते बेहोश होकर गिर पड़े. भूख हड़ताल का कपिल का आज 5वां दिन है. उनकी सेहत लगातार खराब होती जा रही थी, लेकिन इस बीच उन्होंने आज सुबह 11.00 बजे के करीब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कुछ और बड़े ख़ुलासे किये. प्रेस कांफ्रेस के दौरान ही कपिल बेहोश होकर गिर पड़े. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ किया बड़ा खुलासा.

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा खचाखच भरे प्रेस कांफ्रेंस में बोलते-बोलते बेहोश होकर गिर पड़े. भूख हड़ताल का कपिल का आज 5वां दिन है. उनकी सेहत लगातार खराब होती जा रही थी, लेकिन इस बीच उन्होंने आज सुबह 11.00 बजे के करीब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कुछ और बड़े ख़ुलासे किये. कपिल ने दावा किया है कि उनके इन ख़ुलासों से अरविंद केजरीवाल की नाक बंद जाएगी और वह मुंह से बोलने लगेंगे.

कपिल ने प्रोजेक्टर के जरिये पीपीटी में बैंकों के दस्तावेज दिखाए जिसमें बताया गया कि किस तरह से फर्जी कंपनियों के जरिये आम आदमी पार्टी के खाते में हवाला के जरिये करोड़ो की रकम जमा कराई गई. सारे दस्तावेज दिखाने के बाद कपिल ने जोर-जोर से नारेबाजी की जिसमें उन्होंने कहा कि अब तो ये स्पष्ट है, केजरीवाल भ्रष्ट है. तेज आवाज में कपिल ने अरविंद केजरीलाल से आज शाम तक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की और अगर इस्तीफा नहीं दिया तो कसम खाकर कहता हूं कि कॉलर पकड़कर खींचकर कुर्सी से हटा दूंगा और तिहाड़ जेल पहुंचा दूंगा. फिर कपिल ने भारत माता की जय के नारे लगाए और उसके बाद बेहोश होकर गिर पड़े.

fallback 

- बोलते-बोलते कपिल मिश्रा बेहोश होकर गिर पड़े, अस्पताल ले जाया गया.

- सारे दस्तावेज दिखाने के बाद कपिल ने कहा- अब तो ये स्पष्ट है, केजरीवाल भ्रष्ट है

- आप के बैंक खाते में था 45.7 करोड़ और दिखाया गया 9 करोड़ रुपया. 

- कपिल का दावा- हवाला के जरिये आप के खाते में आई करोड़ो की रकम.

- फर्जी कंपनियों ने आम आदमी पार्टी के खाते में करोड़ो रुपये दिए. 

- बैंक खाते की गलत जानकारी चुनाव आयोग को अरविंद केजरीवाल ने दी.

- कपिल मिश्रा ने 2013-14 का आम आदमी पार्टी का बैंक खाता दिखाया.

- अरविंद केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ा घोटाला किया.

- सोमवार को 11.00 बजे सीबीआई में मामला दर्ज कराऊंगा.

- अरविंद केजरीवाल ने पर्दे के पीछे कई काले कारनामे किए.

- फर्जी कंपनियों के जरिये कालाधन को सफेद कराने की कोशिश की गई.

- कपिल मिश्रा का दावा- देश के साथ बड़ा धोखा हुआ है.

इससे पहले कपिल ने कहा कि वह जो सबूत आज पेश करेंगे उससे 'आप' कार्यकर्ताओं और वॉलेंटियर्स की आंखें भी खुलेंगी. उन्होंने शनिवार को केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में कहा कि रविवार को जो तथ्य वह सामने रखेंगे उसके बाद आपको बोलना ही पड़ेगा. अन्ना ने सिखाया है- नाक बंद करो तो मुंह अपने आप खुल जाता है. उन्होंने एक बार फिर कहा कि जब तक 'आप' नेताओं के विदेशी दौरों की डिटेल सार्वजनिक नहीं की जाती, तब तक वे अनशन नहीं तोड़ेंगे. मिश्रा ने कहा कि 'आप' के करीब 20 विधायकों को उनके खिलाफ अनशन करने के लिए कहा गया था, लेकिन केवल एक विधायक ही तैयार हुए.

चिट्ठी में कपिल ने कहा है कि विदेशी यात्राओं के मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है. पांच नेताओं के विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे हैं आप? मिश्रा से जब पूछा गया कि 2 करोड़ दिए जाने के आरोपों के बारे में वह सबूत क्यों नहीं दे रहे हैं तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह केवल 2 करोड़ रुपये के मामले के सबूत सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं. इस मामले में वह सारे सबूत जांच एजेंसियों को देंगे. 

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने सीबीआई में अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ तीन मामले दर्ज कराए हैं. एक मामला 2 करोड़ रुपये का है और इस मामले में वह खुद गवाह हैं. उनके पास जो जानकारियां और विवरण हैं, वे उनकी ताकत हैं. मिश्रा के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि वह सारी डिटेल सार्वजनिक करके अपनी ताकत खत्म कर दें. उन्होंने कहा कि जांच होने दीजिए, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

Trending news