केजरीवाल ने रामकिशन के परिवार वालों को एक करोड़ रूपये देने का ऐलान किया
Advertisement

केजरीवाल ने रामकिशन के परिवार वालों को एक करोड़ रूपये देने का ऐलान किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रैंक एक पेंशन  के मुद्दे पर कथित रूप से आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार वालों के लिए आज एक करोड़ रूपये के मुआवजे की घोषणा की। सेना के पूर्व जवान के अंतिम संस्कार में शरीक होने गए केजरीवाल ने भिवानी के पास स्थित ग्रेवाल के गांव बामला में यह घोषणा की। कल ग्रेवाल के परिवार से मिलने की कोशिश के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री को बेहद नाटकीय घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।

केजरीवाल ने रामकिशन के परिवार वालों को एक करोड़ रूपये देने का ऐलान किया

भिवानी (हरियाणा): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रैंक एक पेंशन  के मुद्दे पर कथित रूप से आत्महत्या करने वाले भूतपूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार वालों के लिए आज एक करोड़ रूपये के मुआवजे की घोषणा की। सेना के पूर्व जवान के अंतिम संस्कार में शरीक होने गए केजरीवाल ने भिवानी के पास स्थित ग्रेवाल के गांव बामला में यह घोषणा की। कल ग्रेवाल के परिवार से मिलने की कोशिश के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री को बेहद नाटकीय घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।

केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं चाहता हूं कि लोग उनकी लड़ाई को आगे ले जाएं। हमलोग अपनी अंतिम सांस तक लड़ेंगे और केंद्र से ओआरओपी लेकर रहेंगे। हमारे सैनिकों का जो भी बकाया है उसे पाने के वे हकदार हैं।’’ इस मुद्दे पर आप के राजनीति करने के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा, ‘हां, हम राजनीति कर रहे हैं। सैनिकों को उनके अधिकार दिलाने के लिए हम राजनीति कर रहे हैं जबकि मोदीजी उन्हें उनके हक से महरूम करने के लिए राजनीति कर रहे हैं।’

आप सरकार की मुआवजा नीति के तहत दिल्ली में रहने वाले शहीदों के परिवारों को एक करोड़ रूपये की मुआवजा राशि दी जाती है। केजरीवाल बार बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समूचे देश में यही नीति लागू करने का अनुरोध करते रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेता भी ग्रेवाल के पैतृक गांव पहुंचे। ग्रेवाल ने मंगलवार शाम नयी दिल्ली इलाके में जहर खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी।

 

Trending news