केजरीवाल का विवादित बयान, बोले-भाजपा-कांग्रेस से ‘पैसे’ लें मतदाता लेकिन वोट आप को दें
Advertisement

केजरीवाल का विवादित बयान, बोले-भाजपा-कांग्रेस से ‘पैसे’ लें मतदाता लेकिन वोट आप को दें

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपना खोया हुआ आधार वापस पाने के प्रयासों के तहत पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के विभिन्न मुख्यमंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं के यहां प्रचार करने की योजना है। इस बीच पार्टी ने आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल से उनकी एक विवादास्पद टिप्पणी के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगने की मांग की है।

केजरीवाल का विवादित बयान, बोले-भाजपा-कांग्रेस से ‘पैसे’ लें मतदाता लेकिन वोट आप को दें

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपना खोया हुआ आधार वापस पाने के प्रयासों के तहत पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के विभिन्न मुख्यमंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं के यहां प्रचार करने की योजना है। इस बीच पार्टी ने आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल से उनकी एक विवादास्पद टिप्पणी के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगने की मांग की है।

कांग्रेस के अनुसार इस टिप्पणी में केजरीवाल ने दिल्ली मतदाताओं से भाजपा एवं कांग्रेस से ‘रिश्वत’ लेने लेकिन विधानसभा चुनाव में आप के पक्ष में वोट डालने को कहा है।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव अजय माकन ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली की जनता का अपमान करने के कारण केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग जाने के बारे में पार्टी कानूनी सलाह लेगी।

दिल्ली में पार्टी की प्रचार समिति के प्रमुख माकन ने कहा कि इस प्रकार के बयान गैरकानूनी हैं। यह लोगों को धन की पेशकश करने के समान है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पोस्टर एवं विशाल होर्डिंग लगाने एवं 24 घंटे एफएफ रेडिया पर अपने विज्ञापन चलाने के मामले में आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से बहुत आगे है।

उन्होंने आप को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘यह केवल आप को लेकर प्रेम एवं सम्मान के कारण नहीं हो रहा बल्कि पार्टी इसके लिए बहुत सा धन खर्च कर रही है।’ इस बीच, पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया जहां एक रैली को संबोधित करेंगी वहीं राहुल दो रैलियों को संबोधित करने के अलावा एक रोडशो भी करेंगे। उन्होंने बताया कि सोनिया एवं राहुल की सभाओं की तारीख अभी तय नहीं हुई हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में पार्टी के प्रचार के लिए वरिष्ठ नेताओं के अलावा कांग्रेस के केरल, कर्नाटक, असम एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

Trending news