केजरीवाल छोड़ सकते हैं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी, सिसोदिया को सौंपेंगे कमान!
Advertisement
trendingNow1278087

केजरीवाल छोड़ सकते हैं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी, सिसोदिया को सौंपेंगे कमान!

दिल्‍ली के राजनीतिक गलियारे से एक और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब में आगामी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्‍यमंत्री पद को छोड़ सकते हैं। उनकी जगह मनीष सिसोदिया उत्तराधिकारी बन सकते हैं। इसके बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

केजरीवाल छोड़ सकते हैं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी, सिसोदिया को सौंपेंगे कमान!

नई दिल्ली : दिल्‍ली के राजनीतिक गलियारे से एक और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब में आगामी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्‍यमंत्री पद को छोड़ सकते हैं। उनकी जगह मनीष सिसोदिया उत्तराधिकारी बन सकते हैं। इसके बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बड़ा कदम उठा सकते हैं। ऐसा होने पर केजरीवाल अपने विश्‍वस्‍त और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। बात दें कि पंजाब में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

गौर हो कि केजरीवाल पहले भी कह चुके हैं कि दिल्ली जैसी जीत की संभावना पंजाब में भी है। बीते लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जो चार सीटें मिली थी, वह पंजाब से ही थी। इस समय पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है। चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने इस राज्‍य में बड़े स्‍तर पर अभियान चलाया हुआ है। वहीं, केजरीवाल 14 जनवरी को पंजाब में पार्टी नेताओं के बीच एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

मनीष सिसोदिया के नाम की उम्‍मीद को इससे भी बल मिलता है कि दिल्‍ली सरकार में अभी अहम मंत्रालयों जैसे वित्त, शिक्षा, योजना और शहरी विकास की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम सिसोदिया के पास ही है।

Trending news