आप की आज होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे केजरीवाल
Advertisement

आप की आज होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बुधवार को होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जिसका आयोजन पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के भाग्य का फैसला करने के लिए हो रहा है।

आप की आज होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बुधवार को होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जिसका आयोजन पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के भाग्य का फैसला करने के लिए हो रहा है।

सूत्रों ने बताया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने बैठक में हिस्सा नहीं लेने के लिए खराब स्वास्थ्य और आधिकारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया है। केजरीवाल 10 दिन की प्राकृतिक चिकित्सा के लिए बुधवार शाम बेंगलुरू रवाना होंगे।

आप की पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केजरीवाल ने आप के राष्ट्रीय संयोजक पद से त्यागपत्र दे दिया था लेकिन इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया था। उन्होंने तब पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।

आप के भीतर तीखे मतभेद होने की बात सामने आयी है और आरोप लगे हैं कि आप के वरिष्ठ नेता भूषण और यादव केजरीवाल को पार्टी संयोजक पद से ‘हटाने’ के प्रयास कर रहे थे।

आप ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जिसमें सभी मुद्दों पर निर्णय होगा। इसमें पार्टी में मतभेदों को लेकर हाल में हुआ विवाद शामिल है। इससे पहले दिन में केजरीवाल ने कहा था कि वह पार्टी के भीतर खींचतान से आहत हैं और वह दिल्ली पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, ‘पार्टी में जो कुछ हो रहा है उससे काफी आहत और दुखी हूं, दिल्ली ने जो हम पर विश्वास जताया है यह उससे धोखा है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि मुझे इस विवाद में घसीटा जाए। हम दिल्ली में शासन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हम किसी भी परिस्थिति में लोगों का विश्वास टूटने नहीं देंगे।’

 

Trending news