दिवाली पर रात 10 बजे के बाद नहीं मिलेगी दिल्ली मेट्रो की सुविधा
Advertisement

दिवाली पर रात 10 बजे के बाद नहीं मिलेगी दिल्ली मेट्रो की सुविधा

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘7 नवंबर को दीवाली उत्सव के दिन अंतिम मेट्रो सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात के 11 बजे के बजाय 10 बजे तक ही उपलब्ध हो पाएगी.’ 

दिवाली पर दिल्ली मेट्रो सेवा के समय में बदलाव किया गया है.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को कहा कि दीवाली के दिन मेट्रो सेवा टर्मिनल स्टेशनों से रात दस बजे तक ही उपलब्ध हो सकेगी. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘7 नवंबर को दीवाली उत्सव के दिन अंतिम मेट्रो सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात के 11 बजे के बजाय 10 बजे तक ही उपलब्ध हो पाएगी.’ बयान में कहा गया कि मेट्रो ट्रेन सेवा दिवाली के दिन सभी लाइनों पर सुबह छह बजे और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह के 4:45 बजे से ही शुरू होगी.

दिल्ली मेट्रो ने वायु प्रदूषण के मद्देनजर 21 अतिरिक्त ट्रेनें चलाईं
राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों में खराब होती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने बुधवार को 21 अतिरिक्त ट्रेनें चलाईं. ये 812 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी. यह कदम उस दिन उठाया गया है जब पिंक लाइन के शिव विहार से त्रिलोकपुरी-संजय लेक के बीच के 17.8 किलोमीटर के हिस्से को आम लोगों के लिए खोला गया है. इस लाइन में तीन स्टेशन इंटरचेंज हैं.

दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता के कहा कि दिल्ली-एनसीआर में बदतर होती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने 31 अक्टूबर को 21 अतिरिक्त ट्रेनें चलाईं जो 812 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी. उन्होंने कहा कि इनमें लाइन-7 के खंड शिव विहार- त्रिलोकपुरी संजय लेक पर 730 चक्कर लगाने वाली 14 ट्रेंने शामिल हैं. इसी के साथ पहली बार मेट्रो ट्रेनें एक दिन में 4,831 चक्कर लगाएंगी.

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को ‘गंभीर’ रिकॉर्ड करने के एक दिन बाद बुधवार को वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ और यह ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में आ गया. दरअसल, बुधवार को हवा चलने की वजह से पराली जलाने के बावजूद प्रदूषण छट गया.

Trending news