शैलजा द्विवेदी हत्याकांड : मेजर की पत्नी से शादी करना चाहता था हांडा, 6 महीने में किए 3000 कॉल
Advertisement

शैलजा द्विवेदी हत्याकांड : मेजर की पत्नी से शादी करना चाहता था हांडा, 6 महीने में किए 3000 कॉल

ये दोस्ती तीन साल पहले तब हुई जब मेजर अमित द्विवेदी और निखिल राय हांडा की पोस्टिंग नागालैंड के दीमापुर में थी. अमित और निखिल पड़ोसी थे.

शैलजा द्विवेदी हत्याकांड : मेजर की पत्नी से शादी करना चाहता था हांडा, 6 महीने में किए 3000 कॉल

प्रमोद शर्मा, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में मेजर निखिल राय हांडा को गिरफ्तार किया है. आरोपी मेजर ने शैलजा के कत्ल का जुर्म कबूल कर लिया है. इसके साथ ही उसने पुलिस को बताया कि पिछले 3 साल से उसकी दोस्ती शैलजा से थी. ये दोस्ती तीन साल पहले तब हुई जब मेजर अमित द्विवेदी और निखिल राय हांडा की पोस्टिंग नागालैंड के दीमापुर में थी. अमित और निखिल पड़ोसी थे. अमित परिवार के साथ रहते थे जबकि निखिल अकेले.

उसी दौरान निखिल की दोस्ती शैलजा द्विवेदी से हो गई. दोनों करीब आ गए थे. लेकिन छह महीने पहले मेजर अमित परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गए. तब से ही मेजर निखिल हांडा शैलजा से मिलने के तरीके खोज रहा था.  एक दिन मेजर अमित ने शैलजा और निखिल को वीडियो कॉल करते हुए पकड़ लिया था. जिसके बाद उन्होंने निखिल और शैलजा को एक दूसरे से दूर रहने को कहा था. पति के समझाने के बाद शैलजा ने तो निखिल से दूरी बना ली, लेकिन निखिल लगातार शैलजा को फोन करते रहता था. पिछले कुछ दिनों से शैलजा आर्मी के बेस हॉस्पिटल फिजियोथेरेपी के जा रही थी. इसकी जानकारी निखिल को लग गई.

आखिर क्यों किया एक मेजर ने दूसरे मेजर की पत्नी का मर्डर, पुलिस ने खोला राज

मेजर निखिल अपनी बीमारी का बहाना बनाकर दीमापुर से दिल्ली आ गया. बेस हॉस्पिटल में खुद और अपने बच्चे को एडमिट कराकर मौका ढूंढ़ता रहा कि कैसे शैलजा से मुलाकात कर पाए. मेजर निखिल शैलजा से शादी करना चाहता था, लेकिन शैलजा अपनी शादीशुदा जिंदगी को खराब नहीं करना चाहती थी, लिहाजा उसने निखिल से दूरी बनाना शुरू कर दिया था. शनिवार सुबह फिजियोथेरेपी कराने बेस हॉस्पिटल गई थी. निखिल हांडा ने फोन कर शैलजा को मिलने बुलाया दोनों करीब काफी देर दिल्ली कैंट इलाके में ही होंडा सिटी में घूमते रहे. शैलजा ने जब निखिल से शादी करने से साफ मना कर दिया तो मेजर निखिल ने गाड़ी में रखे चाकू से शैलजा की गला रेत कर हत्या कर दी और शैलजा को गाड़ी से नीचे फेंक कर गाड़ी भी उसके ऊपर चला दी ताकि हत्या को सड़क हादसा बनाया जा सके.

fallback

पुलिस को 1 बजकर 28 मिनट पर एक्ससीडेंट की खबर मिली पुलिस ने जब शुरुआती जांच की तो शैलजा के गले पर कट का निशान दिखा. पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि मामला हत्या का है जिसे हादसा दिखाने की कोशिश की गई है. पुलिस के सामने सबसे अब चुनोती थी महिला की शिनाख्त करने की लेकिन शाम करीब पांच बजे मेजर अमित नारायणा थाने पहुंचा और अपनी पत्नी की मिसिंग कंपलेंट लिखाने पहुंचे. पुलिस ने जब महिला की लाश की फोटो अमित को दिखाई तो उसने फोटो में दिख रही महिला की पहचान अपनी पत्नी शैलजा के रूप में की. शुरुआत में ही मेजर अमित ने मेजर निखिल हांडा के ऊपर शक जाहिर किया जिसके बाद पुलिस जब निखिल को ढूंढने लगी तो पता चला कि मेजर निखिल मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गया है. जिसके बाद पुलिस का शक मेजर निखिल पर गहराता गया. आखिरकार मेजर निखिल को पुलिस ने मेरठ केंट से गिराफ्तार कर लिया.

वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी विजय कुमार ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि 'आरोपी मेजर निखिल को हमने मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है. वारदात वाले दिन भी निखिल की मूवमेंट बेस हॉस्पिटल के आस-पास ही था. एक सीसीटीवी फुटेज में दोनों एक कार में जाते हुए दिख रहे है. आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया है. कहा जा रहा है कि छह महीने में मेजर निखिल ने शैलजा को करीब 3000 से ज्यादा फोन कॉल की थी. शैलजा 2017 में मिसेज इंडिया अर्थ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में फाइनल में भी पहुंच गई थी. 

Trending news