पंजाब एवं हरियाणा के कई भागों में बारिश, किसान चिंतित
Advertisement

पंजाब एवं हरियाणा के कई भागों में बारिश, किसान चिंतित

पंजाब एवं हरियाणा के कई भागों में सोमवार को मध्यम से लेकर भारी बारिश हुई, जिससे किसानों की चिंता और बढ़ गई है। भारी बारिश ने इस महीने पहले भी उनकी फसल को नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ के अलावा पंजाब में लुधियाना, मनसा, पटियाला, अमृतसर, मोहाली एवं जालंधर में बारिश हुई, जबकि हरियाणा के गुडगांव, अंबाला, पंचकुला, हिसार और महेन्द्रगढ़ में मध्यम दर्जे से लेकर भारी बारिश की सूचना मिली है।

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा के कई भागों में सोमवार को मध्यम से लेकर भारी बारिश हुई, जिससे किसानों की चिंता और बढ़ गई है। भारी बारिश ने इस महीने पहले भी उनकी फसल को नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ के अलावा पंजाब में लुधियाना, मनसा, पटियाला, अमृतसर, मोहाली एवं जालंधर में बारिश हुई, जबकि हरियाणा के गुडगांव, अंबाला, पंचकुला, हिसार और महेन्द्रगढ़ में मध्यम दर्जे से लेकर भारी बारिश की सूचना मिली है।

हरियाणा सरकार पहले ही यह कह चुकी है कि हाल में हुई भारी बारिश और ओलवृष्टि से गेहूं की फसल पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि इस महीने में बेमौसम भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण रबी की फसल को भारी नुकसान हुआ है।

खट्टर ने इससे पहले कहा था कि केन्द्र से एक दल राज्य में सर्वेक्षण के लिए आएगा और नुकसान का जायजा लेगा। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी केन्द्र सरकार से उन किसानों के लिए मुआवजा देने की मांग की है, जिनकी गेहूं की फसल बेमौसम बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई है। इसी बीच, मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि मौसम में कल सुधार हो जाएगा और दोनों राज्यों के अधिकतर स्थानों में धूप खिलेगी।

Trending news