दिल्ली : 14 - 15 नवंबर को बारिश होने की उम्मीद, स्मॉग से मिल सकती है राहत
Advertisement
trendingNow1350799

दिल्ली : 14 - 15 नवंबर को बारिश होने की उम्मीद, स्मॉग से मिल सकती है राहत

दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है जिससे शहर वासियों को स्मॉग से राहत मिल सकती है. स्मॉग की वजह से हवा प्रदूषित हो चुकी है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है.

दिल्ली में रविवार को भी धुंध की चादर छाई रही. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है जिससे शहर वासियों को स्मॉग से राहत मिल सकती है. स्मॉग की वजह से हवा प्रदूषित हो चुकी है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है.

  1. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
  2. अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
  3. आद्रता का स्तर 98 फीसदी तथा 51 फीसदी के बीच रहा.

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रता का स्तर 98 फीसदी तथा 51 फीसदी के बीच रहा. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा.

यह भी पढ़ें : स्वस्थ लोगों के लिए भी खतरनाक हुई दिल्ली की हवा, वायु प्रदूषण बढ़ा

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है जिससे स्मॉग छंट जाएगा और दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिलेगी. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना स्मॉग होने की वजह से वायू प्रदूषित हो गई और इसमें सुधार के लिए प्रशासन ने निर्माण गतिविधियों पर रोक तथा पार्किंग शुल्क में चार गुना वृद्धि सहित कुछ आपात कदम उठाए हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news