जब तक PM मेरी मांगों को स्वीकार नहीं कर लेते, भूख हड़ताल जारी रखूंगी: स्वाति मालीवाल
Advertisement

जब तक PM मेरी मांगों को स्वीकार नहीं कर लेते, भूख हड़ताल जारी रखूंगी: स्वाति मालीवाल

 स्वाति मालिवाल ने कहा अगर प्रधानमंत्री जिद्दी हैं तो मैं भी कम जिद्दी नहीं हूं. मैं तब तक अनशन समाप्त नहीं करूंगी जब तक वह मेरी मांग स्वीकार नहीं कर लेते. 

दिल्ली महिला आयोग ( डीसीडब्ल्यू ) प्रमुख स्वाति 13 अप्रैल से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नाबालिगों से बलात्कार के मामले में अपराधियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहीं दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि वह तब तक भूख हड़ताल जारी रखेंगी जब तक प्रधानमंत्री उनकी मांगों को स्वीकार नहीं कर लेते. आयोग की अध्यक्ष बलात्कार के ऐसे मामलों में फास्ट ट्रैक अदालत स्थापित करने और छह महीने के भीतर मामले का निपटारा करने की मांग कर रही हैं. 

  1. 13 अप्रैल से भूख हड़ताल पर बैठी हैं स्वाति मालिवाल
  2. भूख हड़ताल के सातवें दिन व्हीलचेयर से राजघाट पहुंची स्वाति
  3. आज देश पीएम से कार्रवाई चाहता है न कि भाषण या बयानबाजी : स्वाति

भूख हड़ता के सातवें दिन व्हीलचेयर से राजघाट पहुंची मालीवाल
देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार के मामलों से उपजे राष्ट्रव्यापी रोष के बीच स्वाति मालीवाल समता स्थल पर भूख हड़ताल कर रही हैं. भूख हड़ताल के सातवें दिन आयोग की अध्यक्ष व्हीलचेयर से राजघाट पहुंची. उनके हाथों में एक तख्ती थी जिस पर लिखा था , “ यह मेरा ऊर्जा बचाओ अभ्यास है. अब भी पांच किलोमीटर दौड़ सकती हूं. ” 

सीपीआई नेता डी राजा ने आज समता स्थल पर पहुंचकर बीजेपी पर बलात्कार मामलों में राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा , “ क्या आपकी ( नरेंद्र मोदी ) अपनी पार्टी बीजेपी बलात्कार को राजनीतिक रंग नहीं दे रही है ? क्या आपकी अपनी पार्टी बलात्कार को सांप्रदायिक रंग नहीं दे रही है ? राजा ने स्वाति को इस मुद्दे को संसद में उठाने का आश्वासन दिया. 

'देश पीएम से कार्रवाई चाहता है न कि भाषण'
प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ने कहा , “ वह देश के लोगों की ‘ मन की बात ’ समझने में असफल हैं. आज देश प्रधानमंत्री से कार्रवाई चाहता है न कि भाषण या बयानबाजी. अगर प्रधानमंत्री जिद्दी हैं तो मैं भी कम जिद्दी नहीं हूं. मैं तब तक अनशन समाप्त नहीं करूंगी जब तक वह मेरी मांग स्वीकार नहीं कर लेते. मैं किसी भी तरह की कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं. ” 

(इनपुट - भाषा)

Trending news