जब रात में ही शेल्टर होम पहुंच गईं DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल
Advertisement

जब रात में ही शेल्टर होम पहुंच गईं DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल के मुताबिक दो छोटी बच्चियों के साथ अनुशान और सजा के नाम पर बर्बर व्यवहार किया जा रहा था. 

फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः द्वारका शेल्टर होम मामले में पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में शेल्टर होम की वेलफेयर ऑफिसर, होम इंचार्ज और 2 हाउस मदर पकड़ी गई. फिलहाल इन चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग ने शेल्टर होम का किया था दौरा जिसमें बच्चियों के साथ हैवानियत की थी. स्वाति मालीवाल ने निजी शेल्टर होम के स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने 6 पोक्सो एक्ट और 75 जे-जे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जज के सामने पीडितों का बयान करवाया था.

स्वाति मालीवाल के मुताबिक दो छोटी बच्चियों के साथ अनुशान और सजा के नाम पर बर्बर व्यवहार किया जा रहा था. समिति के सदस्य यह देखकर भौचक्के रह गए और उन्होंने इस बारे में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को बताया. इसके तुरंत बाद मालीवाल उसी रात को 8 बजे शेल्टर होम पहुंच गईं.

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल वहां पर स्टाफ के दुर्व्यवहार को देखकर बहुत गुस्सा हुईं. उन्होंने फौरन द्वारका के पुलिस उपायुक्त से बात की, जिन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम सादी वर्दी में वहां भेजी. इन पुलिस अधिकारियों ने वहां पहुंचकर बच्चों के बयान दर्ज किए. इस मामले में शेल्टर होम के स्टाफ के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई.

शेल्टर होम की खराब व्यवस्था को सुनकर भौचक्का रहे गए मंत्री
आयोग की अध्यक्ष ने महिला और बाल विकास मंत्री को भी मामले से अवगत कराया. साथ ही निजी शेल्टर होम में चल रही गड़बड़ियों और उनके स्टाफ के दुर्व्यवहार के बारे में बताया. महिला और बाल विकास मंत्री भी शेल्टर होम की बदतर व्यवस्था को सुनकर सन्न रह गए और उन्होंने तुरंत बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष और महिला एवं बाल विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को वहां जाने का आदेश दिया.

Trending news