देश में राजनीति के दो माडल हैं : केजरीवाल
Advertisement
trendingNow1272522

देश में राजनीति के दो माडल हैं : केजरीवाल

दादरी में हाल में हुई त्रासद घटना के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में कुछ राजनीतिक दल युवा शक्ति को अशिक्षित और बेरोजगार बनाए रखकर उनका इस्तेमाल दंगे भड़काने और नफरत फैलाने के लिए कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि भारतीय राजनीति में उभर रहे दो राजनीतिक माडलों में से यह एक माडल है जबकि दूसरा आम आदमी पार्टी का है जो देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रही है। अब यह फैसला लोगों को करना है कि वे किस माडल का समर्थन करते हैं।

नई दिल्ली : दादरी में हाल में हुई त्रासद घटना के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में कुछ राजनीतिक दल युवा शक्ति को अशिक्षित और बेरोजगार बनाए रखकर उनका इस्तेमाल दंगे भड़काने और नफरत फैलाने के लिए कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि भारतीय राजनीति में उभर रहे दो राजनीतिक माडलों में से यह एक माडल है जबकि दूसरा आम आदमी पार्टी का है जो देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रही है। अब यह फैसला लोगों को करना है कि वे किस माडल का समर्थन करते हैं।

उन्होंने ट्वीट किया कि देश में दो तरह के राजनीतिक माडल उभर रहे हैं। आपको यह फैसला करना है कि आप किस माडल का समर्थन करते हैं। पहली तरह के माडल के तहत युवा शक्ति को अशिक्षित और बेरोजगार रखकर उनका इस्तेमाल दंगे भड़काने और नफरत फैलाने में किया जाता है। कुछ दल इस माडल की राजनीति कर रहे हैं। दूसरा माडल युवा शक्ति को शिक्षित करने और उन्हें कौशल सिखाकर रोजगार दिलाने और उनकी ऊर्जा का सकारात्मक इस्तेमाल करने का है। आप इस दूसरे माडल की राजनीति कर रहा है जिसका उद्देश्य भारत को एकता के सूत्र में पिरोना है। दादरी के बिसहड़ा में भीड़ द्वारा पीट पीटकर मार डाले गए मोहम्मद इखलाक के परिवार से पिछले हफ्ते मिलने गए केजरीवाल ने हाल में ‘जहरीले राजनेताओं ’और ‘गंदी राजनीति’ को सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि सिर्फ आम आदमी ही देश को इस कपटपूर्ण एजेंडा से बचा सकता है।

Trending news