गोपाल राय ने औचक निरीक्षण में डीटीसी के 20 चालकों को निलंबित किया
Advertisement

गोपाल राय ने औचक निरीक्षण में डीटीसी के 20 चालकों को निलंबित किया

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने डीटीसी के 20 चालकों को रविवार को निलंबित करने का निर्देश दिया क्योंकि राजघाट बस डिपो के औचक निरीक्षण में ये ड्यूटी से अनुपस्थित पाये गए।

गोपाल राय ने औचक निरीक्षण में डीटीसी के 20 चालकों को निलंबित किया

नई दिल्ली : दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने डीटीसी के 20 चालकों को रविवार को निलंबित करने का निर्देश दिया क्योंकि राजघाट बस डिपो के औचक निरीक्षण में ये ड्यूटी से अनुपस्थित पाये गए।

निरीक्षण के दौरान मंत्री ने पाया कि 57 डीटीसी बसों की जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है। इसके साथ ही रिकार्ड एवं ड्यूटी रजिस्टर से यह पता चला कि दिन के लिए जिन 20 नियमित चालकों को बुक किया गया था, वे ड्यूटी पर हाजिर नहीं हुए।

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इन चालकों ने ड्यूटी से अनुपस्थित रहने की संबंधित अधिकारियों को सूचना नहीं दी थी या कारण नहीं बताया था।

अधिकारी ने कहा कि राजघाट डिपो में 170 बसों का बेड़ा है लेकिन चालकों के अनधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने सहित कई कारणों से शाम की पाली में डिपो से निकलने वाली बसों की संख्या कई बार इससे कम रहती है।

मंत्री ने पाया कि मात्र 100 बसें डिपो से निकलीं और 57 बसें डिपो में खड़ी थीं क्योंकि कुछ चालक अनुपस्थित थे।

राय ने निरीक्षण का समापन करते हुए चेतावनी दी कि ड्यूटी से अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के लिए चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को बाधारहित परिवहन सेवाएं मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है।

Trending news