टीचर ने छात्रों को जूते से पीटा, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

हरियाणा के रेवाड़ी स्थित एक स्कूल में शिक्षक ने दो छात्रों की पिटाई जूते से की है. जूते से पिटाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल तक यह बात पहुंची.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Oct 12, 2017, 09:34 PM IST
टीचर ने छात्रों को जूते से पीटा, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल
हरियाणा के रेवाड़ी में टीचर ने छात्रों को जूते से पीटा (तस्वीर साभार: ANI)

हरियाणा के रेवाड़ी स्थित एक स्कूल में शिक्षक ने दो छात्रों की पिटाई जूते से की है. जूते से पिटाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल तक यह बात पहुंची. दोनों छात्रों के परिजनों ने इस बात की शिकायत स्कूल प्रशासन से की है. इसके बाद प्रिंसिपल ने मीडिया के कैमरे पर कहा कि शिक्षक ने अपनी गलती स्वीकार ली है. साथ ही ये भी कहा कि छात्रों ने अनुशासन तोड़ा था, इसलिए शिक्षक ने उसकी पिटाई की थी. पिटने के तरीके को लेकर आरोपी शिक्षक ने अपनी गलती स्वीकार ली है. हालांकि स्कूल प्रिंसिपल ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है.

हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम स्थित निजी स्कूल रेयान इंटरनेशनल में 7 साल छात्र प्रद्युमन की हत्या हो गई थी. इसके बाद हरियाणा सरकार ने आश्वासन दिया था कि वह राज्य के स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा का पूरा ख्याल सुनिश्वित करने का प्रयास करेंगे. 

बुधवार को कक्षा सात के छात्र की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. प्रधानाध्यापिका कई दिन से स्कूल नहीं आ रही है. पुलिस उसके बयान लेने के लिए गई थी, लेकिन वह नहीं मिली. पुलिस ने प्रधानाध्यापिका की तलाश शुरू कर दी है.

टीचर की पिटाई से छात्र के कान का पर्दा फटा
इसी साल 14 सितंबर को हरियाणा के दादरी के एक निजी स्कूल में छात्रों को सजा देने के लिए अमानवीय तरीके से पिटाई करने पर एक छात्र का कान का पर्दा फट गया. इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने 3 टीचरों को निलंबित कर दिया था. 10वीं कक्षा के छात्र उदय ने बताया कि एक हफ्ते पूर्व 6 सितंबर को वह हिंदी का टेस्ट दे रहा था. छात्र ने बताया कि अध्यापक ने इस बारे में किसी और को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. स्कूल की छुट्टी के बाद वह घर पहुंचा तो कान का दर्द अत्यधिक बढ़ चुका था.