रामपाल के आश्रम में हिंसक झड़प, 100 से ज्यादा लोग घायल
Advertisement
trendingNow1238937

रामपाल के आश्रम में हिंसक झड़प, 100 से ज्यादा लोग घायल

हरियाणा में हिसार जिले के बरवाला में स्वयंभू गुरू रामपाल के आश्रम में मंगलवार को हिंसक झड़पों में सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने रामपाल के समर्थकों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जबकि समर्थकों ने भी कथित रूप से गोलीबारी की।

बरवाला (हिसार) : हरियाणा में हिसार जिले के बरवाला में स्वयंभू गुरू रामपाल के आश्रम में मंगलवार को हिंसक झड़पों में सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने रामपाल के समर्थकों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जबकि समर्थकों ने भी कथित रूप से गोलीबारी की।

रामपाल समर्थकों से पुलिस ने बार बार माइक पर आश्रम में घुसने और स्वयंभू संत को गिरफ्तार करने देने को कहा लेकिन समर्थकों ने ऐसा नहीं होने दिया जिसके बाद तनाव बढ़ गया। पुलिस और अर्धसैनिक बलों की पूरी कार्रवाई को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एस एन वशिष्ठ ने बहुत मुश्किल करार दिया क्योंकि आश्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे हैं।

पुलिस ने कहा कि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं। इनमें रामपाल के समर्थक, मीडियाकर्मी और सुरक्षाकर्मी भी हैं। इनमें से कुछ को हिसार, बरवाला, अग्रोहा तथा उकलाना के अनेक अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने लंबे चौड़े परिसर में फैले आश्रम की 50 फुट उंची चाहरदीवारी की तीसरी दीवार को तोड़ने की कोशिश की तो उधर आश्रम के भीतर कुछ उपद्रवियों ने एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी।

शाम होते होते अधिकारियों ने अभियान को कुछ देर रोकते हुए रामपाल के अनुयायियों को आश्रम से बाहर आने की मोहलत दी ताकि पुलिस अदालत के आदेश का पालन करते हुए रामपाल को गिरफ्तार कर सके।

Trending news